तमिलनाडु: पेपर कप से बनाया कलाम का चेहरा, तोड़ डाला रिकॉर्ड

NICS Team

Publish: Apr, 21 2017 10:40:00 (IST)

Miscellenous India
तमिलनाडु: पेपर कप से बनाया कलाम का चेहरा, तोड़ डाला रिकॉर्ड

तमिलनाडु के कोयम्बटूर के सिटी स्कूल के छात्रों ने पेपर कप से पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम का चेहरा बनाकर एक नया गिनीज वल्र्ड रिकॉर्ड बनाया है।

नई दिल्ली। तमिलनाडु के कोयम्बटूर के कैमफोर्ड इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों ने पेपर कप से पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम का चेहरा बनाकर एक नया गिनीज वल्र्ड रिकॉर्ड बनाया है। छात्रों ने 2.35 लाख पेपर कप की मदद से चार रंगों में डॉ. कलाम का चेहरा बनाया। जानकारी के अनुसार, कैमफोर्ड इंटरनेशनल स्कूल स्कूल के कक्षा 6 से 11 तक के 167 छात्रों ने इन पेपर कप की मदद से 981 वर्ग मीटर क्षेत्रफल में मिसाइलमैन का चार रंगों वाला चेहरा तैयार किया।

अब तक लखनऊ के नाम था रिकॉर्ड
इससे पहले पेपर कप से चित्रकारी बनाने का गिनीज रिकॉर्ड लखनऊ के नाम था। यहां बीते वर्ष अप्रैल में 1.40 लाख पेपर कप की मदद से 627 वर्ग मीटर क्षेत्र में 4 घंटे पंद्रह मिनट में दूरसंचार कंपनी वोडाफोन का लोगो बनाया गया था। अब कोयम्बटूर के छात्रों ने 4 घंटे में 2.35 लाख पेपर की कप मदद से 981 वर्ग मीटर क्षेत्रफल में डॉ. कलाम का चेहरा बनाकर नया गिनीज वल्र्ड रिकॉर्ड बनाया है। 


पोस्टकार्ड की मदद से बना चुके हैं ‘टाइगर’
स्कूल की प्रवक्ता पूंगोथई अरुल रमेश ने बताया कि पूरे कार्यक्रम की वीडियो रिकॉर्डिंग गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड को भेज दी गई है। उन्होंने बताया कि स्कूल के छात्रों ने इससे पहले 2013 में 35,000 पोस्टकार्ड की मदद से ‘सेव टाइगर’ थीम पर एक टाइगर की तस्वीर बनाई थी। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned