उबर ड्राइवर ने सवारी से मांगा 2000 का नया नोट, आगे जो उसने किया वो आपको हैरान कर देगा!

Miscellenous India
उबर ड्राइवर ने सवारी से मांगा 2000 का नया नोट, आगे जो उसने किया वो आपको हैरान कर देगा!

यहां हम बात कर रहे हैं एक निजी कैब कंपनी उबर के एक कैब ड्राइवर की, जो बेहद ही चालाक और स्मार्ट निकला। यहाँ तक कि उसने नोटबंदी के हालातों का गलत उपयोग तक किया...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के ऐलान के बाद लोगों को 2000 और 500 के नए नोटों के रूप में जारी की गई नई कर्रेंसी को पाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। कुछ लोग तो 2000 के बड़े नोट को हाथ में लेने से अब भी महरूम हैं और कुछ ऐसे भी हैं जिनके पास 2000 के नोट तो हैं लेकिन इतने बड़े नोट के छुट्टे कराने में उन्हें दिक्कत हो रही है। नोटबंदी को 2 महीने पूरे हो चुके है लेकिन हालातों में कोई ख़ास बदलाव नहीं आ पाया है।

इन सब के बीच चालाक लोगों की भी हमारे देश में कमी नहीं है। यहां हम बात कर रहे हैं एक निजी कैब कंपनी उबर के एक कैब ड्राइवर की, जो बेहद ही चालाक और स्मार्ट निकला। यहाँ तक कि उसने नोटबंदी के हालातों का गलत उपयोग तक किया। यहाँ हम समझ सकते हैं कि कैश और 2000 के छुट्टे न मिलना एक असमंजस की स्थिति हो सकती है लेकिन क्या हम इसका दुरुपयोग करेंगे? बिलकुल नहीं!

कृष अशोक नाम के एक ट्वीटर यूजर ने अपना एक एक्सपीरियंस शेयर किया है, जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। अशोक ने एक ट्वीट के माध्यम से बताया कि उन्होंने एक उबर कैब बुक की, और जब उन्होंने ओएमआर प्लाजा पार किया तब उन्हें इस घटना से रूबरू होना पड़ा।

जब वे टोल नाके पर पहुंचे तब उबर ड्राइवर ने उनसे कुछ सेकंड्स के लिए 2000 रूपये के नोट की मांग की. अशोक ने उसे 2000 का नोट दे दिया और वो सोचने लगे कि आखिर यह शख्स इस नोट के साथ क्या करेगा? इसके बाद उसने इस नोट की मदद से जो किया वो उन्हें अचंभित करने वाला था।





अशोक ने लिखा है कि,' ड्राइवर ने वो नोट लेकर टोल प्लाज़ा कर्मी को दिया लेकिन टोल नाका कर्मी ने 2000 के नोट के छुट्टे ना होने के कारण बिना पेमेंट लिए उसे जाने दिया।

दरअसल कैब ड्राइवर ने अशोक के साथ धोखा किया, क्योंकि कैब के फाइनल बिल में टोल चार्ज शामिल होता है। इसका मतलब सीधा सा था कि कैब ड्राइवर ने ऐसा करके कंपनी को फायदा पहुंचाया, लेकिन कंपनी ने अपने ग्राहक से पूरा बिल चार्ज किया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned