सामाजिक बदलाव के लिए यूनिसेफ की 'अाधाफुल' टीवी सीरीज 

Miscellenous India
सामाजिक बदलाव के लिए यूनिसेफ की 'अाधाफुल' टीवी सीरीज 

शुक्रवार से रविवार दूरदर्शन के राष्ट्रीय चैनल पर शाम 7.30 बजे से रात अाठ बजे तक देखिए। 

नई दिल्ली. यूनिसेफ ने सामाजिक बदलाव के लिए एक बड़ी पहल की है। लोगों को जागरूक करने के लिए एक्शन ड्रामा सीरीज 'आधाफुल' लॉन्च की है। 78 एपिसोड की इसी सीरीज में बाल विवाह, रुढ़िवादी सोच, अशिक्षा, परीक्षा का तनाव और महिला हिंसा से जुड़े मुद्दों को उठाया गया है। देश के हर तबके और हर इलाके तक इस सीरीज को पहुंचाने का काम दूरदर्शन करेगा। 

'आधाफुल' का आधे घण्टे का एपिसोड 21 अक्टूबर 2016 से शुक्रवार, शनिवार और रविवार को हर सप्ताह दूरदर्शन के राष्ट्रीय चैनल पर शाम 7.30 बजे से रात अाठ बजे तक दिखाया जाएगा। इस सीरीज को बीबीसी एक्शन मीडिया के सहयोग से बनाया गया है। बुधवार को इसे लान्च किया गया। बता दें कि 'आधाफुल' में तीन किशोर  किटी (16), तारा (11) और अदरक (15) के किरदार बेहद अहम हैं। ये सभी एक गैंग बनाते हैं और हर सप्ताह एक नया मामला सुलझाते हैं।

 भारत में 243 मिलियन किशोर 

 इस मौके पर यूनिसेफ इण्डिया के प्रतिनिधि लुईस जॉर्ज अार्सेनल्ट कहते हैं कि भारत में 243 मिलियन किशोर हैं। ये सीरीज उन किशोरों का जीवन दिखाती है जो रोजाना अपने अधिकारों के लिए संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह ड्रामा, एक्शन, रोमांच, मस्ती और भावनाओं का मिश्रण जो अपने आप में एक एड्यूटेनमेन्ट पैकेज है। यह सीरीज सामाजिक मुद्दों और सांस्कृतिक बदलावों पर ध्यान केन्द्रित करती है।

इस दौरान प्रसार भारती के चेयरमैन डॉ.सूर्य प्रकाश और दूरदर्शन की महानिदेशक सुप्रिया साहू, बीबीसी मीडिया एक्शन की कन्ट्री डायरेक्टर सुश्री प्रियंका दत्त भी मौजूद थे। दूरदर्शन की महानिदेशक सुश्री सुप्रिया साहू ने कहा कि डीडी हमेशा से प्रभावी माध्यम से अपने दर्शकों तक पहुंचने के लिए प्रयासरत रहा है। डीडी पर आधाफुल का प्रसारण हमारी इसी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है। एपिसोड्स अतीत के गांवों और अाज के शहरी परिवेश को पेश करते हैं। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned