30 स्टार्ट अप इंडिया को 500 फॉर्च्यून कंपनियों के साथ काम करने का मिला न्योता

shiv shankar

Publish: Dec, 02 2016 03:45:00 (IST)

Miscellenous India
30 स्टार्ट अप इंडिया को 500 फॉर्च्यून कंपनियों के साथ काम करने का मिला न्योता

सिलिकॉन वैली ने 30 भारतीय स्टार्ट अप समूह को 500 फॉर्च्यून कंपनियों के साथ सॉफ्टवेयर सेवा के क्षेत्र में कार्य करने का न्योता दिया है।

वॉशिंगटन। इंडिया स्टार्ट अप के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। सिलिकॉन वैली ने 30 भारतीय स्टार्ट अप समूह को 500 फॉर्च्यून कंपनियों के साथ सॉफ्टवेयर सेवा के क्षेत्र में कार्य करने का न्योता दिया है।

अमरीका के सिलिकॉन वैली में स्टार्ट अप ब्रिज इंडिया इवेंट के ऑर्गेनाइजर ने कहा कि हमारा उद्देश्य अमरीकी कंपनियों के बड़े अधिकारियों के बीच बी2बी टेक्नोलॉजी के रूप में भारत की बढ़ती साख के बारे में बताना है। उन्होंने कहा कि इस इंवेट का आयोजन मुख्य रूप से अमरीकी कंपनियों के साथ भारत की सॉफ्टवेयर सर्विस प्रदान करने वाली कंपनियों के साथ संबंधों को सुदृढ़ करना है।

सिलिकॉन वैली में आयोजित इस इवेंट में इंवेन्टस कैपिटल पार्टनर के मैनेजिंग डायरेक्टर मनू रेखी ने कहा कि स्टार्ट अप ब्रिज इंडिया, इंडिया की सॉफ्टवेयर सेवा प्रदाता कंपनियों की डील अमरीका के 500 फॉर्च्यून कंपनियों के साथ सीधे तौर पर करवाने के इच्छुक है। रेखी ने कहा कि सिलिकन वैली में 30 टॉप भारतीय स्टार्ट अप कंपनिया शामिल हुई और उन्होंने 500 फॉर्च्यून कंपनियों के अधिकारियों के साथ बात की।

आपको बता दें कि इस इवेंट का आयोजन TiE Silicon Valley, iSPIRT, और Stanford Center for International Development (SCID) ने की थी। इसका प्रमुख उद्देश्य विभिन्न कॉरपोरेट्स कंपनियों की भागीदारी को बढ़ाना और उन्हें रणनीतिक अवसर प्रदान करना है। इसमें जीई, सेल्सफोर्स, फेसबुक, गुगल, माइक्रोसॉफ्ट, सिस्को, इंटेल और सैमसंग जैसी कंपनियों शामिल हुई। iSpirit के शरद शर्मा ने स्टार्ट अप इंडिया की बढ़ती हुई शाख को देखते हुए कहा कि 2025 तक इंडिया की बी2बी बाजार 10 बिलियन डॉलर वार्षिक हो जाने की संभावना है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned