फिर दिखा आईएस का खूंखार चेहरा, 4 लोगों को सरेआम गोली मारी

Rakesh Mishra

Publish: Apr, 06 2016 11:30:00 (IST)

Miscellenous World
फिर दिखा आईएस का खूंखार चेहरा, 4 लोगों को सरेआम गोली मारी

आतंकी संगठन ने लूट के आरोप में चार लोगों को सरेआम सूली पर लटकाया और गोलियों से भून दिया

रक्का। दुनिया के सबसे खूंखार कहे जाने वाले आतंकी संगठन आईएसआईएस ने एक बार फिर अपनी क्रूरता की हदें पार कर दी हैं।  इस बार आतंकी संगठन ने लूट के आरोप में चार लोगों को सरेआम सूली पर लटकाया और गोलियों से भून दिया। घटना सीरिया के रक्का की है।

आतंकी संगठन ने चार लोगों को मौत के घाट उतारे के बाद दुनिया में अपना डर फैलाने के लिए गोली मारने की फोटो सीरीज भी जारी की है। इसमें कपड़े से मुंह बांधे लोग रक्का के व्यस्त शहर में चार लोगों को पोल से बांध देते हैं। इसके बाद वे बंधकों के सिर में गोली मार देते हैं। बीते हफ्ते ही आईएसआईएस ने 15 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था।

इराकी यूनिवर्सिटी के लैब में बम बना रहा आईएस
उधर, आईएस का एक और खतरनाक चेहरा सामने आया है। आतंकियों ने इराक के प्रतिष्ठित मोसुल विश्वविद्यालय के रसायन शास्त्र विभाग के लैब को बम बनाने का अड्डा बना डाला है। यहां पर रासायनिक बम और आत्मघाती हमलों में काम आने वाले जैकेट (सुसाइड वेस्ट) बनाए जा रहे हैं। एक अमरीकी अखबार ने इराकी और अमरीकी सैन्य अधिकारियों के हवाले से रिपोर्ट तैयार की है। विवि के लैब में पिछले साल से विस्फोटकों का निर्माण किया जा रहा है। विस्फोटकों व गोला-बारूद मामलों के शीर्ष इराकी अधिकारी जनरल हातेम मगसोसी के मुताबिक मोसुल विवि के प्रयोगशाला के चलते आईएस की इराक में हमले करने की क्षमता बढ़ी है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned