79 साल की इस बुजुर्ग महिला के कमाल को जान कर आप हक्के-बक्के रह जाएंगे!

Miscellenous World
79 साल की इस बुजुर्ग महिला के कमाल को जान कर आप हक्के-बक्के रह जाएंगे!

दुनिया भर के कई देशों में बच्चों की शिक्षा के लिए गरीबी एक गंभीर बाधा हो सकती है लेकिन उम्र कभी बाधा नहीं हो सकती। इस कथन को सही साबित किया है फिलीपींस की रहने वाली 79 वर्षीय बुजुर्ग महिला लोला सलवीशन ने...

फिलीपींस: 79 साल की एक बुजुर्ग महिला ने हाल ही में हाई स्कूल की परीक्षा पास की है और वो आगे लोगों को शिक्षा के प्रति प्रेरित करना चाहती हैं। उनका मानना है कि शिक्षा के लिए उम्र मायने नहीं रखती। आप अगर शिक्षित होना चाहते हैं तो यह मायने नहीं रखता कि आपकी उम्र क्या है!

दुनिया भर के कई देशों में बच्चों की शिक्षा के लिए गरीबी एक गंभीर बाधा हो सकती है लेकिन उम्र कभी बाधा नहीं हो सकती। इस कथन को सही साबित किया है फिलीपींस की रहने वाली 79 वर्षीय बुजुर्ग महिला लोला सलवीशन ने, जिन्होंने हाल ही में अच्छे नम्बरों से हाई स्कूल की परीक्षा पास कर नया रिकॉर्ड स्थापित किया है। लोला अब फिलीपींस की सबसे उम्रदराज विधार्थी द्वारा पास की गई हाई स्कूल की परीक्षा का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

%image_alt%
कभी-कभी, बच्चों को उनकी शिक्षा शुरू करने का कोई मौका ही नहीं मिल पाटा और जबकि कई लोग ऐसे हैं जो छोटी उम्र में ही पढ़ाई छोड़ देते हैं। 79 साल की यह बुजुर्ग महिला लोला ऐसे ही बच्चों को और अन्य लोगों को शिक्षा के प्रति प्रेरित करना चाहती हैं।


उनका कहना है कि शिक्षा हासिल करने की कोई समय सीमा तय नहीं है और वो यह भी चाहती हैं कि ऐसे लोग जिन्होंने अपनी पढाई को बीच में ही छोड़ दिया है वो अपनी पढाई फिर से शुरू करें।

लोला ने अपने अन्य साथियों के साथ फिलीपींस के पश्चिमी रेम्बो के बोनिफासिओ हाई स्कूल से दसवीं ग्रेड की परीक्षा पास की है। जिस उम्र में लोग रिटायर होकर अपने घर पर फुरसत के कुछ लम्हे गुजार रहे होते हैं, उस समय लोला अपने 3 पीढ़ी छोटे बच्चों के साथ क्लास रूम में पढाई कर रही थीं। उनकी यह कहानी हाल ही में सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned