बनना चाहती थी एक सफल एक्ट्रेस, लेकिन नाक में हुआ ऐसा इन्फेक्शन कि ज़िन्दगी ही हो गयी खत्म!

Miscellenous World
बनना चाहती थी एक सफल एक्ट्रेस, लेकिन नाक में हुआ ऐसा इन्फेक्शन कि ज़िन्दगी ही हो गयी खत्म!

वियतनाम की 28 वर्षीय थान थे युंग के साथ। इन्होंने अभिनेत्री बनने का सपना देखा था और उस दिशा में आगे भी बढ़ रही थी मगर बाद में एक ऐसी बीमारी हुई जिसने इनके सपने को कभी हक़ीक़त नही होने दिया...

वियतनाम: जरा सोचिये कैसा होगा कि अगर कोई कुछ बनना चाहे मगर उसका शरीर ही आपका साथ न दे तो?

कुछ ऐसा ही हुआ हुआ वियतनाम की 28 वर्षीय थान थे युंग के साथ। इन्होंने अभिनेत्री बनने का सपना देखा था और उस दिशा में आगे भी बढ़ रही थी मगर बाद में एक ऐसी बीमारी हुई जिसने इनके सपने को कभी हक़ीक़त नही होने दिया।

थान थे हंग का चेहरा एक साइनस इन्फेक्शन की वजह से तबाह हो गया था। तीन साल पहले जब उनके नाक में हल्का हल्का दर्द होना शुरू हुआ तो उन्होंने डॉक्टर से संपर्क किया, डॉक्टरों ने इस बीमारी की पहचान साइनुसाइटिस नामक बीमारी से की जो नाक में साइनस इंफेस्टीन के रूप में होता है ।

Miss Nhung's family from My Tho, Vietnam spent the equivalent of £180,000 (500million VND) on hopeful treatments
घरवालों ने डॉक्टर्स की सलाह मान कर ऑपरेशन वियतनाम के माय थो अस्पताल में कराया जिसमें पूरा खर्च 50 लाख रुपयों का हुआ मगर इस ऑपरेशन के बाद उनकी हालात और ख़राब हो गयी।

एक साल के भीतर उनके नाक में पनप रहे कीड़ो ने धीरे धीरे उनका चेहरा और उनकी आँखों को खाना शुरू कर दिया जिसकी वजह से वो देखने और खाना खाने में असमर्थ हो गयीं। थान थे हंग किस दर्द से गुजर रही थीं इसका अंदाज़ा तस्वीरों से लगाया जा सकता है।

Before the infection, Miss Nhung dreamed of being an actress and starting a family
इस भयानक इन्फेक्शन को उनका शरीर सह नहीं सका और बीते 27 दिसंबर की दिन वो इस दुनिया को और अपने सपने को अधूरा छोड़ कर चली गयीं।

उनकी आंटी का कहना है कि वो दुनिया को दिखाना चाहती हैं कि मिस हंग किस दर्द से गुजर रहीं थी ताकि दूसरों को इस बीमारी से लड़ने के लिए ताकत मिल सके।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned