ट्यूमर से तड़प रहे अपने डॉगी को प्लास्टिक बैग में लपेटकर छोड़ गया मालिक, खून से लथपथ डॉगी के लिए वरदान बने ये इंसान

Miscellenous World
ट्यूमर से तड़प रहे अपने डॉगी को प्लास्टिक बैग में लपेटकर छोड़ गया मालिक, खून से लथपथ डॉगी के लिए वरदान बने ये इंसान

जहां एक ओर इंसानों और जानवरों के बीच के प्यार, दोस्ती और वफादारी की मिसालें दी जातीं हैं वहीं दूसरी ओर कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इन रिश्तों को कलंकित करते हैं। कुछ लोग खुद के द्वारा पाले गए जानवरों के साथ भी ऐसा सलूक कर बैठते हैं जिसकी उम्मीद किसी से नहीं की जा सकती...

जहां एक ओर इंसानों और जानवरों के बीच के प्यार, दोस्ती और वफादारी की मिसालें दी जातीं हैं वहीं दूसरी ओर कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इन रिश्तों को कलंकित करते हैं। कुछ लोग खुद के द्वारा पाले गए जानवरों के साथ भी ऐसा सलूक कर बैठते हैं जिसकी उम्मीद किसी से नहीं की जा सकती।

जी हां! हम आपको कुत्ते से जुड़े एक ऐसे मामले से अवगत करा रहे हैं जिसे जानकर आप कहेंगे कि जानवर वो कुत्ता नहीं बल्कि उसका मालिक है.

Senior rescue dog getting her nails trimmed
कुत्ते के इस मालिक ने कुत्ते के मुसीबत प्लासटिक बैग में लपेटकर एक संस्था के बाहर मैदान में छोड़ आया। 10 साल के इस डॉगी का नाम ब्लैकी है, जो ट्यूमर की वजह से परेशान रहता था। उसकी पूंछ से लगातार खून बह रहा था।

Senior rescue dog getting a bath
ट्यूमर की वजह से मालिक उसे अपने साथ रखना नहीं चाहता था इसलिए उसने डॉगी को सेल्टर हाउस छोड़ कर आने का प्लान बनाया लेकिन डॉगी की पूंछ लगातार खून बह रहा था, उसकी गाड़ी खून से खराब ना हो इसके चलते उसने डॉगी को एक प्लास्टिक बैग में लपेटकर एक कैलिफोर्निया स्थित कार्सन अनिमल सेंटर ले गया।

Senior rescue dog on a leashएक अंग्रेजी वेबसाइट से बातचीत में फाउंडेशन के निदेशक केली स्मिसक ने बताया, ब्लैकी ने खुद को आत्मसमर्पण कर दिया था क्योंकि उसका शरीर से खून लगातार बह रहा था और वो दर्द में था।
Senior dog surrendered at shelter in plastic garbage bag
हालांकि, ब्लैकी इस सेल्टर हाउस में ज्यादा दिन तक नहीं रुका।

सेल्टर हाउस वालों ने उसके एक वीडियो को फेसबुक पर पोस्ट किया था जिसके बाद उसके प्यार भरे वीडियो देखकर एक डॉगी प्रेमी ने उसके अपने साथ रखने की ठान ली। केली ने बताया, अब ब्लैकी अब अच्छे लोगों के हाथों में है।

जहां पर उसकी पूरी परवरिश की जा रही है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned