दुनिया में पहली बार हुआ ऐसे बच्चे का जन्म जिसे देखकर भाग खड़े हुए लोग, लोगों ने 'इंसान' को बताया 'दैत्य'

Miscellenous World
दुनिया में पहली बार हुआ ऐसे बच्चे का जन्म जिसे देखकर भाग खड़े हुए लोग, लोगों ने 'इंसान' को बताया 'दैत्य'

दुनिया के हर माता-पिता यही चाहते हैं कि उनकी संतान करोड़ों में एक हो, स्वस्थ हो लेकिन कभी कभी प्रकृति ऐसा खेल खेलती है कि उम्मीदें धराशाई हो जाती हैं। ऐसा ही कुछ हुआ एक महिला के साथ जिसने हाल ही में एक अजीब से दिखने वाले बच्चे को जन्म दिया...

दुनिया के हर माता-पिता यही चाहते हैं कि उनकी संतान करोड़ों में एक हो, स्वस्थ हो लेकिन कभी कभी प्रकृति ऐसा खेल खेलती है कि उम्मीदें धराशाई हो जाती हैं। ऐसा ही कुछ हुआ एक महिला के साथ जिसने हाल ही में एक अजीब से दिखने वाले बच्चे को जन्म दिया। डॉक्टर्स के अनुसार दुनिया में पहली बार किसी इस तरह के बच्चे का जन्म हुआ। लेकिन दुर्भाग्य यह है कि इस पढ़े लिखे शिक्षित समाज ने उस अविकसित बच्चे को "राक्षस" तक करार दे दिया। यहाँ तक कि कुछ मसाला पसंद मीडिया भी उसे राक्षस बोलने में पीछे नहीं रहे। जानें पूरी घटना-  

ऐसा हुआ कैमरुन में रहने वाली एक महिला के साथ जिसने ऐसे बच्चे को जन्म दिया। बताया जा रहा है कि पहली बार बच्चे को देखकर वो खुद भी डर गई।
 एक आंख और एक कान
एक आंख और एक कान

महिला ने एक ऐसे बच्चे को जन्म दिया जिसके शरीर के आधे अंग गायब थे। उसकी दोनो आंखें आपस में जुड़ी हुई थीं। आंख अपने स्थान के बजाए बीच माथे पर थी और सामान्य से काफी बड़ी थी। दरअसल बच्चे का जन्म सामान्य से कुछ दिन पहले हो गया था और उसका शरीर एक बीमारी के कारण पूरी तरह से विकसित नहीं हो पाया।
 डर कर भाग जाते थे लोग
बच्चे का सिर सामान्य बच्चों के काफी बड़ा था। उसकी आंख बीच सिर पर थी, इतना ही नहीं उसके शरीर में काफी अंग गायब थे। जैसे उसकी सिर्फ एक कान थी। बच्चा बिना नाक, मुंह के पैदा हुआ था। लेकिन निश्चित तौर पर वो दैत्य तो नहीं था। हां उसे देखने वालों का तांता जरूर लगा और उसके अजीब से शरीर को देखकर लोग डर भी रहे थे लेकिन इसका मतलब यह कतई नहीं कि उसे राक्षस करार दे दिया जाए।
 पहली बार पैदा हुआ बच्चा
पहली बार पैदा हुआ ऐसा बच्चा

जिस अस्पताल में वो बच्चा पैदा हुआ वहां के डॉक्टर्स ने बताया कि उनकी नजर में शायद दुनिया का यह पहला मामला है। डॉक्टर्स ने बताया कि उस बच्चे की न आंखें थी ना ही मुंह और गुहा। नर्स ने बताया कि बच्चे के नाभि के अंदर का सारा भाग बाहर निकला हुआ था। उनकी नाक भी नहीं थी, जिसकी वजह से वो सांस नहीं ले पा रहा था। परिणाम यही हुआ कि जन्म के कुछ मिनट बाद ही वो बच्चा अपने पीछे एक दैत्य की कहानी छोड़ दुनिया को अलविदा कह गया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned