एपल के आईफोन 8 में फिंगरप्रिंट रीडर हो सकता है पीछे

Kamal Rajpoot

Publish: Apr, 21 2017 06:20:00 (IST)

Mobile
एपल के आईफोन 8 में फिंगरप्रिंट रीडर हो सकता है पीछे

आईफोन 8 के एक नए आरेख (डाइग्राम) से पता चलता है कि एपल फिंगरप्रिंट रीडर को फोन के पीछे ले जा सकती है और कैमरा मॉड्यूल भी बदला जा सकता है।

सैन फ्रांसिसको। आईफोन 8 के एक नए आरेख (डाइग्राम) से पता चलता है कि एपल फिंगरप्रिंट रीडर को फोन के पीछे ले जा सकती है और कैमरा मॉड्यूल भी बदला जा सकता है।

सीएनबीसी डॉट कॉम की गुरुवार की रपट में कहा गया, "फिंगरप्रिंट रीडर का जगह बदलने के अलावा एपल दोहरा कैमरा मॉडयूल भी जोड़ सकती है, जो फोन के पिछले हिस्से में होगा। कैमरा मॉडयूल में इस बदलाव से कुछ प्रकार की आभासी वास्तविकता (एआर) प्रणाली जोड़ी जाएगी। अफवाह है कि एपल की अगली पीढ़ी का आईफोन 8 एक बोल्ड नए डिजायन का होगा और इसमें ओएलईडी डिस्प्ले होगा।

एपल इनसाइडर डॉट कॉम इस साल की शुरुआत में एक रिपोर्ट में कहा था, एपल द्वारा 'इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों पेटेंट' दाखिल करने के दौरान एक विधि का वर्णन किया गया है जिसके द्वारा विभिन्न घटकों को एक डिवाइस स्क्रीन में लगाया जा सकता है, जिसे नंगी आंखों से पता नहीं चलता। इससे इंजीनियर ऐसा स्मार्टफोन या टैबलेट डिजाइन कर सकते हैं तो किनारे से किनारे फुल फेस डिस्प्ले वाला होगा।

कंपनी अपने स्मार्टफोन में पहली बार 'ट्रू कलर आईपैड प्रो' स्क्रीन प्रौद्योगिकी लेकर आ रही है, जो आसपास के प्रकाश के मुताबिक अपनी रंग व चमक को मेल कर लेती है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned