Blue और Orange कलर में आती है Jio SIM, जानिए कौनसी है बेस्ट

Anil Jangid

Publish: Oct, 19 2016 11:18:00 (IST)

Mobile
Blue और Orange कलर में आती है Jio SIM, जानिए कौनसी है बेस्ट

जिओ सिम लेने से पहले यह जरूर जान लें कि ब्लू सिम बेस्ट है या ऑरेंज

नई दिल्ली। फ्री कॉल, 4जी इंटरनेट, एसएमएस तथा की सर्विस वाले वेलकम ऑफर के चलते हर यूजर रिलायंस जिओ सिम लेना चाहता है। कंपनी का यह ऑफर 31 दिसंबर तक है। इसी वजह से Jio SIM की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। लेकिन आपको बता दें कि जिओ सिम Blue और Orange कलर इन दो कलर में आ रही है, लेकिन सिम लेने वाले ज्यादातर यूजर्स को इस बात का पता नहीं होता कि उसके लिए कौन-सी सिम बेहतर है। इसी वजह से हम आपको बता रहे हैं इन दोनों ही सिम के बीच का अंतर...

रंग का एक्टिवेशन कनेक्शन
रिलायंस जिओ सिम ब्लू और ऑरेंज कलर में आ रही हैं। जिन यूजर्स के पास Reliance Jio Blue SIM है उनकी शिकायत है कि इसके एक्टिवेशन में प्रॉब्लम आ रही है। जबकि ऑरेंज सिम वाले यूजर्स कोई दिक्कत नहीं।

जांच में पता चली प्रॉब्लम
ब्लू और ऑरेंज सिम के एक्टिवेशन के अंतर का पता लगाने के लिए एक वेबसाइट ने छोटा-सी टेस्टिंग की है। उसके द्वारा खरीदी गई 6 ऑरेंज सिम सिर्फ 2 घंटे में एक्टिवेट हो गईं। वहीं, ब्लू सिम के एक्टिवेशन में 2 सप्ताह तक प्रॉब्लम आई। 

एम्प्लॉयीज के लिए बनाई थी ऑरेंज सिम
रिलायंस ने Jio Orange SIM अपने एम्पलायीज को टेस्टिंग के लिए दी थी। इसके बाद इसें रिलायंस डिजिटल स्टोर्स और मिनी एक्सप्रेस पर लाइफ फोन और राउटर के साथ दिया गया। ये प्री अप्रूव्ड सिम कंपनी बार कोड और मोबाइल नंबर के साथ आती है। जिस पर कस्टमर आसानी से जिओ की फ्री सर्विस यूज कर सकते हैं।

कस्टमर के लिए लायी गई ब्लू सिम
रिलायंस जिओ ब्लू सिम को करोड़ों कस्टमर्स की डिमांड को पूरा करने के लिए लाया गया। इस सिम में मोबाइल नंबर और बार कोड नहीं है, इसलिए किसी भी रिलायंस डिजिटल स्टोर से सिम लेने के लिए जरुरी डॉक्युमेंट्स और आईडी देने के बाद भी ये शुरू होती है। जिस वजह से इसके एक्टिवेशन में भी टाइम लग जाता है।

ऑरेंज सिम बेस्ट है
रिलायंस जियो की ऑरेंज सिम एक्टिवेट होने के मामले में ज्यादा समय नहीं लेी। इसके लिए यूजर्स अपने 4जी मोबाइल फोन का प्रीव्यू कोड के साथ आधार कार्ड यूज कर सकते हैं।

वेलकम ऑफर दोनों पर
हालांकि यदि आपको जिओ की ऑरेंज सिम नहीं मिल रही है तो ब्लू सिम भी ले सकते हैं, क्योंकि वेलकम ऑफर दोनों सिम कार्ड पर हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned