बुरी तरह फंस सकते हैं आजम के बेटे अब्दुल्ला, हाईकोर्ट ने भेजा नोटिस

Noida, Uttar Pradesh, India
बुरी तरह फंस सकते हैं आजम के बेटे अब्दुल्ला, हाईकोर्ट ने भेजा नोटिस

हाईकोर्ट के मामले पर अब्दुल्ला आजम ओर उनके पिता आजम खान कुछ भी बोलने से कर रहे हैं इनकार

रामपुर. सपा के कद्दावर नेता आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने तलब किया है। इस पूरे मामले पर खुद अब्दुल्ला आजम ओर उनके पिता आजम खान फिलहाल कुछ नहीं बोल रहे हैं।

आखिर क्या है पूरा मामला

दरअसल नवाब परिवार से उनके राजनीतिक घोर प्रतिद्वन्दी  बेगम नूरबानो के बेटे काजिम अली खान उर्फ नावेद मियां ने  बीते विधानसभा चुनाव में खान साहब के बेटे अब्दुल्ला आजम की शिकायत जिला कलेक्टर की ओर से नियुक्त आर ओ को थी। शिकायत में नावेद का आरोप था कि आजम खान साहब ने अपने बेटे को चुनाव मैदान में मेरे खिलाफ उतारा है। उसकी उम्र अभी चुनाव लड़ने योग नहीं है। जो प्रपत्र लगाएं हैं उनकी जांच कर ली जाए। उस दौरान आर ओ ने जांच पड़ताल कर अपनी रिपोर्ट में कहा कि अब्दुल्ला आज़म द्वारा जो प्रपत्र लगाए गए हैं वह एक दम ठीक है। लिहाजा उन पर कोई कार्रवाई नहीं होगी। 

खारिज एप्लिकेशन को लेकर नावेद ने नहीं मानी हार हाईकोर्ट में रीट दायर 

रामपुर से जब यह शिकायत नावेद मियां की खारिज हुई तो उन्होंने इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अब्दुल्ला आजम खां के खिलाफ़  एक रीट दायर कर दी। जिसकी सुनावाई। आगामी 18 अगस्त को होनी है। कोर्ट ने आजम खां के बेटे को हाजिर होने का नोटिस दिया है। 

आजम के बेटे हैं स्वार टांडा के विधायक हैं

आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम स्वार टाण्डा विधानसभा से विधायक हैं। जबकि शिकायत करने वाले उसी विधानसभा के पूर्व विधायक है। नावेद कई बार इसी विधानसभा के लागातार विधायक रहे हैं जबकि पहली बार आज़म खान के बेटे ने इस विधानसभा सीट पर अपना कब्जा जमाया है। जिसको लेकर दोनों में जंग इस सीट को लेकर छिड़ी है।

योगी से भी अब्दुल्ला आजम के सर्टिफिकेट उम्र की जांच की हो चुकी है मांग

अभी सप्ताह भर पहले स्वार टांडा विधानसभा की बीजेपी  प्रतियाशी लष्मी सैनी ने भी एक पत्र योगी जी को लिखकर यह मांग की है कि वह पूरे मामले की जांच करवाएं ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो सकें।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned