प्यार बना गुनाह: इंटरकास्ट मैरिज की इतनी बड़ी सजा आपने नहीं देखी होगी 

Noida, Uttar Pradesh, India
प्यार बना गुनाह: इंटरकास्ट मैरिज की इतनी बड़ी सजा आपने नहीं देखी होगी 

घर वालों ने ही दी ऐसी भयानक सजा

मुरादाबाद। जनपद के डिलारी थाना क्षेत्र में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। जिसमें लड़की के परिजनों ने इंटरकास्ट मैरिज करने की वजह से लड़की की गोली मारकर हत्या कर दी। सबसे हैरानी वाली बात तो यह है कि उस वक्त वह मृतक महिला अपने मासूम बच्चे के साथ सो रही थी इसी दौरान परिजनों ने तड़ातड़ तीन गोली मारकर हत्या कर दी।  


गोली की आवाज सुनकर उसका पति व मोहल्ले के लोग घटना स्थल की ओर दौड़े तो आरोपी हथियार लहराते हुए फरार हो गये। सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासन में हड़कम्प मच गया। मृतका के पति ने अपने ससुर सहित आध दर्जन लोगो के खिलाफ हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी। जबकि मृतका के मायके वालों का कहना है कि उनकी बेटी की हत्या दहेज की मांग पूरी न होने पर की गई है। जबकि पुलिस ने मृतका के पिता व चाचा को तहरीर के आधर पर हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

आपको बतादें कि ये पूरा मामला गैर-जातीय युवक से शादी करने के बाद ही शुरू हुआ था। प्रेम-प्रसंग की वजह से युवक पक्ष और युवती पक्ष में काफी समय से तनातनी चली आ रही थी। पुलिस ने कई बिन्दुओं पर जांच शुरू कर दी है।  पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 


थाना डिलारी क्षेत्र के गांव सलेमसराय निवासी प्रीति पुत्री चंद्रपाल का दूसरी जाति युवक से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। परिजनों को पता चलने पर उन्होंने आनन-फानन में उसकी शादी थाना भोजपुर के गांव सिढ़ावली निवासी देशराज के साथ 27 मई 2016 को कर दी। लेकिन युवती लगातार अपने प्रेमी से संपर्क में थी। पति को जब इस बात का पता चला तो दोनों में मनमुटाव हुआ और 20 दिन ससुराल में रहकर अपने प्रेमी संग प्रीति फरार होकर कोर्ट मैरिज कर ली। प्रीति और नरेंद्र सुसराल के सामने ही अपने घर में रहने लगे। जिसको लेकर कई बार पंचायत बैठी और कई लोगों का कहना था कि प्रीति को गांव में नहीं बल्कि कहीं और रहना चाहिए। लेकिन नरेंद्र इस बात के लिए राजी नहीं हुआ जिसको लेकर कई बार ताना-तानी भी हुई। 


गुरुवार की रात नरेंद्र के अनुसार उसकी पत्नी प्रीती व डेड़ माह का बेटा सम्राट के साथ सो रही थी। कुछ दूरी पर वह भी सो रहा था। रात्रि 12.30 बजे के करीब लगातार तीन फायर होने पर पत्नी की निकली चीख व मासूम बेटे के रोने पर उसकी आवज आई। जिसके बाद पति के शोर मचाने व फायरिंग की आवाज सुनकर आसपास के लोग भी मौके पर आ गएं। जिस पर हत्यारे हवा में हथियार लहराते हुए फरार हो गए। 

सूचना पर पहुंची पुलिस को देखकर नरेंद्र ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया तो वहीं मृतका के पिता ने नरेंद्र पर हत्या का आरोप लगाया। नरेंद्र की तहरीर पर पिता व चाचा को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी। थाना प्रभारी अशोक शर्मा ने बताया कि गैर जातीय प्रेम प्रसंग के चलते कोर्ट मैरिज होने पर दोनों पक्षों में काफी समय से मनमुटाव चल रहा था। प्रीती की हत्या की कई बिन्दुओं पर जांच शुरू कर दी गई है। शीघ्र ही हत्यारे का भी खुलासा हो जाएगा। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned