पानी की बूंद-बूंद के लिए तरस रहे हैं यहां के लोग

Noida, Uttar Pradesh, India
पानी की बूंद-बूंद के लिए तरस रहे हैं यहां के लोग

ना खाना बना पा रहे हैं और नाही घर का कोई काम कर पा रहे हैं

रामपुर। सपा सरकार में बने आसरा आवास के तीन मंजिला फ्लैटों के किचिन और टॉयलट, बाथरूम में पानी की एक बूंद भी नहीं आ रही है। जिससे फ्लैटों में रह रहे सैकड़ों परिवार को पानी का बड़ा संकट खड़ा हो गया है। पानी के संकट को लेकर ना नगरपालिका गंभीर है और ना ही कलेक्टर  ऐसे में सवाल उठना लाजमी है कि जब यह फ्लैट पूरी तरह से तैयार नहीं हुए तो आवंटन क्यों किए गए। 


मुख्यालय से 5 किमी दूर बॉम्बे कालोनी में आसरा आवासों का शिलानियाश  सपा सरकार के पूर्व मंत्री आजम खां ने कलेक्टर की मौजूदगी में की गई थी। और आवंटन भी लेकिन पानी की समस्या किसी ने नहीं देखी। जिसका खामियाजा आज वहां के रहने वालों को भुगतना पड़ रहा है। 


तस्वीरों में आप देख साफ पता लगा सकेत हैं कि यहां के लोगों को किस कदर परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यहां पर कुछ लोगों ने लोकल नल भी लगवाएं हैं लेकिन उनका पानी पीने योग्य ही नहीं हैं। कुछ महिलाएं नल से पानी भरकर सीधे अपनी तीन मंजिला और दो मंजिला फ्लेट पर पानी लेकर जा रही हैं। इतना ही आलम यह है कि छोटे- छोटे बच्चे नल चलाकर पानी भर रहें हैं ।


Image result for asra awas yojana

पानी की समस्या को लेकर बुजुर्ग से लेकर युवा और महिलाएं सब के सब इस किल्लत से जूझ रहे हैं। एक महिला बताती है कि जो भी पानी मिलता था उससे ना तो अच्छा खाना बन पाता है और ना ही कपड़े साफ घूल पाते हैं। महिलाओं का कहना है कि आवंटन करते वक्त अफसरों ने क्या हमारे दस्तावेज नहीं पढ़े अगर पढ़ें होते तो तीसरी मंजिल पर उम्रदरा महिलाओं को आवंटन नहीं देते। 


फिलहाल पानी की समस्या को लेकर कई सम्मानित लोगों और यहां के बाशिंदों ने नगर पालिक से लेकर जिले के प्रभारी डीएमत तक को शिकायत की लेकिन उनकी समस्या को लेकर संज्ञान नहीं लिया गया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned