MOVIE REVIEW - देशभक्ति के जज्बें और अक्षय की एक्टिंग का श्रेष्ठ उदाहरण है एयरलिफ्ट

Rakhi Singh

Publish: Jan, 22 2016 04:13:00 (IST)

Movie Reviews
MOVIE REVIEW - देशभक्ति के जज्बें और अक्षय की एक्टिंग का श्रेष्ठ उदाहरण है एयरलिफ्ट

सच्ची घटना पर आधारित फिल्म एयरलिफ्ट में अक्षय की देशभक्ति वास्तव में रंग लाती है और उनका अभिनय की काबिले तारीफ है।

रेटिंग : 3.5 स्टार
डायरेक्टर - राजा कृष्ण मेनन
स्टार कास्ट - अक्षय कुमार और निमरत कौर
प्रोड्यूसर - निखिल आडवाणी, मोनिशा आडवाणी, अरुणा भाटिया, मधु जी भोजवानी, कृष्ण कुमार और विक्रम मल्होत्रा
म्यूजिक - अमाल मलिक और अंकित तिवारी
जॉनर - थ्रिलर ड्रामा

बॉलीवुड के एक्शन हीरो अक्षय कुमार की एक और देशभक्ति से सराबोर फिल्म आज रिलीज हो गई है। लम्बे समय से दर्शकों को अक्षय की फिल्म एयरलिफ्ट का इंतजार था।अक्षय के साथ इस फिल्म में निमरत कौर है और फिल्म का निर्देशन राजा कृष्ण मेनन ने किया है। फिल्म 1990 में कुवैत और इराक के बीच हुए युद्ध पर आधारित है। सच्ची घटना पर आधारित इस फिल्म में अक्षय की देशभक्ति वास्तव में रंग लाती है और उनका अभिनय की काबिले तारीफ है।

फिल्म की कहानी

फिल्म की कहानी घूमती है रंजीत कतियाल (अक्षय कुमार) के इर्द-गिर्द, जो एक मतलबी किस्म का बिजनेस टायकून है। रंजीत पत्नी अमृता (निमरत कौर) के साथ कुवैत में ऐशो-आराम की जिंदगी जी रहा होता है। कहानी में ट्विस्ट तब आता है, जब इराक कुवैत पर हमला करता है। इस दौरान रंजीत वहां फंसे भारतीयों को बचाने के लिए हर संभव कोशिश करता है। इस दौरान उसे कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। जैसे कि इंडियन एम्बेसी उसकी मदद नहीं करती। यूएन कुवैत के आयात-निर्यात पर रोक लगा देता है। रंजीत इन हालातों का सामना कैसे करता है? कैसे वह 1,70,000 भारतीयों को बचाने में अहम भूमिका निभाता है? यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

डायरेक्शन

राजा कृष्ण मेनन की मेहनत फिल्म में साफ दिखाई देती है। उन्होंने छोटी -छोटी बातों का ध्यान रखा। जैसे कि जब इराक और कुवैत के बीच युद्ध हुआ था, तब सचिन तेंडुलकर कैसे दिखते थे। इसे समझाने के लिए उन्होंने उस समय के सचिन के शॉट फिल्म डाले हैं।

स्टारकास्ट और एक्टिंग

अक्षय कुमार रंजीत कतियाल के रोल में एकदम फिट बैठे हैं। वहीं, निमरत कौर ने भी टिपिकल हाउस वाइफ का रोल बखूबी निभाया है। इसके अलावा, पूरब कोहली, फरीना वजीर और कुमुद मिश्रा सहित अन्य एक्टर्स ने भी फिल्म में अच्छा काम किया है।

म्यूजिक

फिल्म का म्यूजिक मिलाजुला है। 'सोच न सके' सॉन्ग पहले ही पॉपुलर हो चुका है। इसके अलावा 'हबीबी' अच्छा है। बैकग्राउंड स्कोर ठीक-ठाक है।

देखें या नहीं

यदि आप अक्षय कुमार की एक्टिंग के कायल हैं तो यह फिल्म आपको बिल्कुल निराश नहीं करेगी। इसके अलावा, यदि आप एक सच्ची घटना पर बेस्ड अच्छी फिल्म देखना चाहते हैं तो एयरलिफ्ट जरूर देखें।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned