अब मुंबई के 'डिब्बेवाले' कुलभूषण के समर्थन में उतरे

Jameel Khan

Publish: Apr, 18 2017 10:33:00 (IST)

Jaipur, Rajasthan, India
अब मुंबई के 'डिब्बेवाले' कुलभूषण के समर्थन में उतरे

डिब्बेवाले का कहना है की कुलभूषण जाधव निर्दोष है, पकिस्तान ने जो फांसी की सजा सुनाई है, वह गलत है

मुंबई। मुंबई के डिब्बेवालों ने भारतीय नागरिक कुलभूषण जधाव के बचाव में पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। डिब्बेवाले अपनी साइकिल में पोस्टर लगाकर मुंबई में खाने के डिब्बे पहुंचा रहे हैं। डिब्बेवाले का कहना है की कुलभूषण जाधव निर्दोष है, पकिस्तान ने जो फांसी की सजा सुनाई है, वह गलत है। भारत को किसी भी हाल में जाधव को लेकर आना चाहिए। बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान ने अपना रुख बरकरार रखते हुए जाधव तक राजनयिक पहुंच की अनुमति देने
से मना कर दिया है। भारत ने जाधव तक राजनयिक पहुंच की मांग पाकिस्तान के सामने मजबूत तरीके से रखी थी, लेकिन पाकिस्तान ने इसके लिए इंकार कर दिया है।

पाकिस्तान के इस इंकार के साथ ही जाधव तक पहुंचने की भारत की 14वीं कोशिश भी असफल होती दिखाई दे रही है। भारत ने पिछले एक साल में एक दर्जन से भी ज्यादा बार जाधव तक राजनयिक पहुंच बनाने की कोशिश की है, लेकिन पाकिस्तान ने अनुमति नहीं दी।


पाकिस्तान ने खारिज कर दी अपील
पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने जाधव मामले में कहा है कि वह इस मामले में कानून के मुताबिक राजनयिक पहुंच नहीं दे सकते। सेना कीजिम्मेदारी है कि जाधव को सजा दी जाए, क्योंकि उसने पाकिस्तान के खिलाफ भारत के लिए जासूसी की है। उन्होंने कहा कि वह भविष्य में भी इस मामले में समझौता नहीं करेंगे। विदित हो कि भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ जाधव की फांसी के मामले में कड़ा रुख अपनाते हुए बातचीत बंद करने का फैसला कर लिया है, लेकिन भारत के इस कड़े फैसले के बाद भी पाकिस्तान फैसला बदलने के लिए तैयार नहीं है। जाधव के मामले को लेकर पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त गौतम बंबावाले ने भी पाकिस्तानी विदेश सचिव तहमीना जंजुआ से मुलाकात की थी, जहां उन्होंने कुलभूषण को फांसी न देने की अपील की थी, जिसे पाकिस्तान ने खारिज कर दिया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned