दस सूत्रीय मांगों के साथ  लड़ेंगे आरपार की लड़ाई

Kajal Kiran Kashyap

Publish: Jul, 18 2017 01:03:00 (IST)

mungeli,pathariya
दस सूत्रीय मांगों के साथ  लड़ेंगे आरपार की लड़ाई

शिक्षक पंचायत संघ की रणनीति...

पथरिया.. छग पंचायत नगर निगम शिक्षक संघ ब्लाक इकाई पथरिया की बैठक रविवार को बीआसी भवन  पथरिया में हुई। बैठक का मुख्य मुददा वर्षों से अधिकारियों और उनके बाबुओं द्वारा संघ की मांगों को अनसुना करना रहा।
संघ का आरोप है कि शिक्षक पंचायत अपनी समस्याओं से संबंधी ज्ञापन  सौंपता है, धरने देता है, विविध तरीके से विरोध दर्ज कराता है पर अधिकारी उसपर ध्यान नहीं देते। अधिकारियों व बाबुओं की शिक्षकों के प्रति उदासीनता पूर्ण रवैया से तंग आकर सभी लंबित मुददों पर सूचना का अधिकार लगाने का निर्णय सर्वसम्मति से लिया गया है।

 10 मुददों के साथ संघ शिक्षकों के अधिकार प्राप्ति के लिये आरपार की लडाई की तैयारी कर रहा है। संघ किसी एक के लिए नहीं ब्लाक के 900 शिक्षा कर्मी के लिए लड़ेगा। समय मान सबको मिलेगा, एरियस सबको मिलेगा तो संगठन का सांथ देनें हेत सभी शिक्षाकर्मियों से अपील की गई। बैठक में संरक्षक प्रमोद यादव संचालक मोहन लहरी नाथू ध्रुव अध्यक्ष परदेषी यादव, कार्यकारी अध्यक्ष यषवंत साहू, उपाध्यक्ष दिलेश्वर ठाकुर, लक्ष्मीकांत पाठक, विरेन्द्रराजपूत, मोहिन्दर वर्मा, रोशन मनहर, सचिव प्रभातबंजारे, केशव पाण्डेय, बलजीत कांत, शिव टंडन, शिवम कौशिक, मातीलाल, अनंत इन्द्र पाल, राजपूत सहित भारी संख्या में शिक्षक उपस्थित रहे। संघ ने बताया कि     एक ही विभाग में ंसविलयन हेतु खाद्य मंत्री पुन्नूलाल मोहले को ज्ञापन सौंपा गया, जिसपर मंत्री द्वारा पूरा सहयोग करने का आश्वासन दिया गया।

इन मुद्दों पर लड़ेगा शिक्षक पंचायत संघ
सूचना के अधिकार के तहत लगाये जाने वाले मुददों में सभी शिक्षकों का पे स्केल सूचि, समयमान एरियस की गणना कर प्रदान करना, प्रथम नियुक्ति से लेकर आज तक के वर्ष वार डीए पुनरिक्षित इंक्रीमेंट व समस्त एरियस की गणना, रिक्त पदों की गणना 1/4 की स्थिति में वरियता सूचि का प्रदर्शन, पेय स्लीप, समस्या निवारण शिविर में आये आवेदनों और उसके निराकण की स्थिति, शिक्षकों की सभी समस्याओं के निराकरण के लिये


Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned