योग दिवस: मोदी के विरोध में अर्धनग्न होकर योगा करेंगे किसान

Noida, Uttar Pradesh, India
योग दिवस: मोदी के विरोध में अर्धनग्न होकर योगा करेंगे किसान

विरोध प्रदर्शन का ऐसा तरीका शायद ही आपने पहले देखा होगा

शामली। केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार का विरोध जताने के लिए भाकियू कार्यकर्ता ने 21 जून विश्व योग दिवस पर अर्धनग्न होकर शहर के एसटी तिराहे पर जाम लगातर तीन घंट योग करेंगे। धरना प्रदर्शन की रणनीति के लिए आयोजित बैठक में भाकियू कार्यकर्ताओं ने भाजपा के शासन में किसानों का शोषण होन का आरोप लगाया है।



भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा विश्व योग दिवस पर भाजपा के विरोध में धरना प्रदर्शन की घोषणा के बाद नगर पालिका सभागार मे रूपरेखा तैयार करने के लिए कार्यकर्ताओं द्वारा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता देशपाल सिंह तथा संचालन विनोद निर्वाल ने किया।

बैठक को संबोधित करते हुए देशपाल राणा ने कहा कि भाजपा की केन्द्र व प्रदेश सरकारों में किसानों का शोषण हो रहा है। आए दिन किसानों पर झूठे मुकद्दमें लगाकर उनको जेल भेजा जा रहा है। जबकि किसानों को सहायता देने में सरकार नाकाम है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे किसानों पर पुलिस द्वारा की गई फायरिंग में छह किसान शहीद हो गए। लेकिन सरकार आगामी 21 जून को विश्व योग दिवस के मनाकर किसानों के साथ खिलवाड़ कर रही है। 


उन्होंने कहा कि सरकार ने किसान को नंगा और भूखा कर दिया है। जिसके लिए केन्द्र तथा राज्य सरकारों में किसानों के हो रहे शोषण के विरोध में वह आगामी 21 जून को शहर के सहारनपुर तिराहा पर सभी भाकियू कार्यकर्ता अर्धनग्न होकर योग करेंगे। इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य मा. जाहिद, कुलदीप पंवार, ओमबीर पटवारी, समीर खान, जितेन्द्र, सुमित, शकील, प्रशांत आदि मौजूद रहें।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned