मुजफ्फरनगर में चेकिंग के दौरान पकड़े गए 4 करोड़ 17 लाख रुपए

Noida, Uttar Pradesh, India
मुजफ्फरनगर में चेकिंग के दौरान पकड़े गए 4 करोड़ 17 लाख रुपए

कई युवक पुलिस की हिरासत में

मुजफ्फरनगर. विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग द्वारा अाचार संहिता लागू किये जाने के बाद प्रदेशभर में पुलिस और प्रशासन द्वारा चेकिंग के दौरान भारी मात्रा में नकदी बरामद की जा रही है। इसी क्रम में मुजफ्फरनगर में भी पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान खतौली कोतवाली क्षेत्र के नेशनल हाइवे से एक इनोवा कार से लगभग 3 करोड़ 90 लाख रूपये व एक गाड़ी से 25 लाख रूपये की नकदी बरामद की है, जो कि कार सवार युवकों द्वारा बैंक का रुपया बताया जा रहा है, लेकिन कोई कागजात ना होने के कारण पुलिस ने युवकों को हिरासत में ले लिया है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में चुनाव आयोग द्वारा अंचार संहिता लागू किये जाने के बाद पुलिस ने पूरे जनपद में वाहन चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है। जिसमें मुजफ्फरनगर पुलिस ने खतौली कोतवाली क्षेत्र के नेशनल हाइवे भंगेला चौकी पर चेकिंग के दौरान एक इनोवा गाड़ी से 3 करोड़ 90 लाख रूपये व एक वैन से 25 लाख की नकदी बरामद की है। इसमें सबसे बड़ी खास बात यह है कि पुलिस ने जो कैश बरामद किया है वह कैश बैंक का बताया जा रहा है, लेकिन ये प्राइवेट गाड़ी से ले जाया जा रहा था। पुलिस ने चेकिंग के दौरान कारों से लगभग 4 करोड़ 17 लाख रुपए की रकम बरामद की है।

कार से पैसे ला रहे लोगों से जब पुलिस ने इस रकम के बारे में पूछताछ की तो वह ना तो कोई संतुष्टि भरा जवाब दे पाए और ना ही इस रकम को लेकर कोई कागजात पुलिस को दिखा पाए। इसके बाद पुलिस ने कैश ला रहे लोगों को हिरासत में ले लिया और कार से बरामद रूपयों को जब्त कर पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है।

सीओ हरिराम यादव ने बताया कि एक इनोवा कार द्वारा 3 करोड़ 90 लाख कैश ले जाया जा रहा था, जो चेकिंग के दौरान पकड़ा गया है। इन लोगों से रूपयों के कागजात के बारे में पूछा गया, लेकिन ये कोई कागजात नहीं दिखा पाए। जांच टीम आ रही है उसके बाद आगे की कार्यवाही की जायेगी।​

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned