नौकरी के नाम पर 16 महिलाओं से ठगे 4 लाख 80 हजार

ajay khare

Publish: Apr, 21 2017 10:29:00 (IST)

Narsinghpur, Madhya Pradesh, India
नौकरी के नाम पर 16 महिलाओं से ठगे 4 लाख 80 हजार

महिला एवं बाल विकास विभाग में नौकरी दिलाने का दिया झांसा, पीडि़तों ने की पुलिस से शिकायत

नरसिंहपुर। महिला एवं बाल विकास विभाग में सुपरवाईजर की नौकरी दिलाने के नाम पर जिले की 16 महिलाओं से 4 लाख 80 हजार रुपए ठगे जाने का मामला सामने आया है। पीडि़त महिलाओं ने एडी.एसपी से शिकायत की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
पुलिस से की गई शिकायत के अनुसार  एसपी सिंह नाम के एक युवक ने गाडरवारा क्षेत्र की 16 महिलाओं को झांसा दिया कि वह उनकी महिला एवं बाल विकास विभाग में सुपरवाईजर की नौकरी  लगवा देगा। उसने खुद को महिला एवं बाल विकास विभाग का अधिकारी बताया और कहा कि वह गाडरवारा,साईंखेड़ा,करेली और चीचली क्षेत्र का फील्ड ऑफीसर है। यह झांसा उसने तब दिया जब पिछले माह महिला एवं बाल विकास विभाग में सुपरवाईजर के पदों पर भर्ती के लिए शासन द्वारा भर्ती प्रक्रिया चल रही थी। आरोपी एसपी सिंह उन्हें गाडरवारा स्थित महिला एवं बाल विकास विभाग के कार्यालय भी ले गया और उन्हें कुछ विभागीय दस्तावेज भी दिखाए। जिससे महिलाएं उसके झांसे में आ गईं और उसका विश्वास कर लिया। आरोपी एसपी सिंह ने उनसे नौकरी के लिए आवश्यक दस्तावेज, मार्कशीट, फोटो और नौकरी के लिए रिश्वत के तौर पर प्रत्येक महिला से 30-30 हजार रुपए लिए। महिलाओं को आश्वस्त किया गया कि उन्हें परीक्षा देने की जरूरत नहीं है क्योंकि वे परीक्षा पास नहीं कर पाएंगी और बिना परीक्षा दिए ही एक अप्रैल को पहली सूची में उनका नाम आ जाएगा जिसके बाद उन्हें ज्वाइन करा दिया जाएगा। एक अप्रैल के एक दिन पहले तक एसपी सिंह उनके संपर्क में रहा पर 1 अप्रैल से उसने महिलाओं का फोन अटैंड करना बंद कर दिया। 15 अप्रैल से उसका फोन बंद हो गया। ठगे जाने का अहसास होने पर पीडि़त महिलाओं ने एडी.एसपी से शिकायत की है।
वर्जन
गाडरवारा की 16 महिलाओं ने एसपी सिंह नामक युवक के खिलाफ शिकायत की है कि उसने महिला एवं बाल विकास विभाग में उनकी नौकरी लगाने के नाम पर 30-30 हजार रुपए लिए हैं। इस मामले में जांच की जा रही है और तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।
अभिषेक राजन, एडी.एसपी         

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned