झूठा निकला विधायक का ऐलान, गड्ढों में गुम है सड़क 

Gadarwara, Madhya Pradesh, India
झूठा निकला विधायक का ऐलान, गड्ढों में गुम है सड़क 

दिनों दिन बढ़ रही जर्जर सड़क से परेशानी

गाडरवारा। सरकारी विभागों की लेटलतीफी का खमियाजा लोगों को किस कदर भुगतना पड़ता है। इसे नगर की जमाड़ा रोड पर देखा जा सकता है। लगभग दो माह पूर्व विधायक ने एक कार्यक्रम में मंच से जानकारी दी थी कि पलोटनगंज चौराहे से बाइपास क्रासिंग तक जमाड़ा रोड का काम कराया जाएगा। वहीं बीते सप्ताह स्थानीय महाराणा प्रतापवार्ड के पार्षद संजय राजौरिया ने लोनिवि एसडीओ के नाम ज्ञापन सौंप कर लोगों को जर्जर सड़क से हो रहीं परेशानियों पर ध्यानाकर्षण कराते हुए सड़क में सुधार की मांग की थी। लेकिन इसके बाद भी  सड़क में कोई सुधार कार्य आरंभ नहीं हो सका है।  


पैदल चलना भी दूभर
सुधार न किए जाने एवं वाहनों के दबाव से सड़क दिन ब दिन जर्जर होती जा रही है। कुछ हिस्सा तो इतना खराब है कि इस पर पैदल चलना भी दूभर हो रहा है। जबकि इसी मार्ग से होकर समीपी जमाड़ा, भूतखेड़ा, बरेली, कठौतिया, सीरेगांव समेत अनेकों गांवों के बच्चे स्कूल पढऩे गाडरवारा आते हैं। बाइपास के वाहन भी क्रासिंग के पास से यही रोड पकड़कर शहर में प्रवेश करते हैं। पलोटनगंज टेलीफोन एक्सचेंज के आगे से शांतिनगर तक  सड़क में जगह जगह गडढे होने आए दिन छुटपुट दुर्घटनएं होती रहती हैं। बीते दिनों ईंटों से भरी ट्रेक्टर ट्राली भी गडढे में आकर पलट चुकी है। 

वाहन पलटने का खतरा 
साईकिलों से आने वाले स्कूली बच्चों को नुकीली गिटिटयों के ऊपर से डर डर कर गुजरना पड़ता है। इसी रोड से होकर यात्रियों से भरे मैजिक, आटो आदि चलते हैं। जिनमें सवार यात्रियों को भी गडढों में वाहन पलटने का खतरा बना रहता है। नागरिकों का कहना है कि विभाग के आला अधिकारी स्वयं इस रोड से गुजर कर देखना चाहिए, ताकि लोगों को हो रही परेशानियों से वाकिफ हो सकें। लोगों ने विभाग से सड़क निर्माण शीघ्र कराने की अपेक्षा जताई है। 

इनका कहना 
गाडरवारा से जमाड़ा बारहाबड़ा सड़क के दो किमी हिस्से का बाइपास तक का एग्रीमेंट हो गया है। काम लगभग   आरंभ होने की स्थिति में है। शेष 15 किमी सड़क का सुपरविजन कर इसमें भी सुधार कराया जाएगा। 
निर्मल श्रीवास्तव, एसडीओ पीडब्लूडी  

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned