मंडी की बैठक में हुई किसान हितों पर चर्चा

Gadarwara, Madhya Pradesh, India
मंडी की बैठक में हुई किसान हितों पर चर्चा

कई दिनों से बंद पड़ी मिट्टी परीक्षण प्रयोगशाला चालू कराने पर विचार

गाडरवारा। बुधवार को स्थानीय जवाहर कृषि उपज मंडी कार्यालय के सभागार में मंडी समिति की बैठक आयोजित की गई। जिसमें किसानों के हित में अनेक निर्णय लिए गए। उक्त बैठक में विगत बैठक की कार्रवाई वित्तीय बजट एवं आगामी बजट पर चर्चा की गई। साथ ही अनुकंपा नियुक्ति का एक प्रस्ताव पारित किया गया। 

मंडी में व्यापार हेतु नए लाइसेंस बनाने पर चर्चा की गई। किसानों को मंडी परिसर में और सुरक्षा मुहैया कराने 15 सीसीटीवी कैमरे लगाने का प्रस्ताव पारित करने के अलावा किसानो हेतु ओपन प्लेटफार्म बनाए जाने पर विचार किया गया। साथ ही उप मंडी सालीचौका मंडी का निर्माण कार्य कराने पर विचार हुआ। 

बैठक में किसानों के हित में सबसे बड़ा निर्णय कई दिनों से बंद पड़ी मिट्टी परीक्षण प्रयोगशाला चालू कराने पर विचार किया गया। इसके अलावा अन्य विषयों पर भी चर्चा या विचार किए गए। बैठक में मंडी अध्यक्ष अशोक मर्सकोले, मंडी सचिव इंद्रदमन शुक्ला, उपाध्यक्ष बृजमोहन कौरव, व्यापारी प्रतिनिधि महेश मालपानी, मंडी कृषक प्रतिनिधि सुषमा कौरव, गोविंद गढ़ेवाल,  मेहरबान सिंह छैनाकछार, सज्जन पटेल, हम्माल तुलावटी प्रतिनिधि राहुल पटेल सहित मंडी के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned