औपचारिक बनकर रह गया मंत्री का निरीक्षण

Narsinghpur, Madhya Pradesh, India
औपचारिक बनकर रह गया मंत्री का निरीक्षण

दस दिनों में मात्र दो दिन गुड़ मेवा लड्डू मिला

नरसिंहपुर। गुरुवार को प्रदेश के  लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री  रूस्तम सिंह ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। मंत्री के आगमन पर ऐसा लग रहा था कि इसके बाद सभी अस्पताल की व्यवस्थाएं दुरुस्त हो जाएगी लेकिन व्यवस्था पहले की तरह ही बनी रही। लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री का निरीक्षण बस औपचारिक बनकर रह गया।

प्रसूता वार्ड में मंत्री सिंह प्रसूताओं से बात कर इलाज के बारे में पूछताछ करते रहे और बगल की बेड पर लेटी दस दिन से भर्ती बारहयाबड़ा निवासी अंजूबाई ने बताया कि दस दिनों में मात्र दो दिन गुड़ मेवा लड्डू मिला है। वहीं सुबह के समय नाश्ते की जगह एक बार केवल चाय बिस्किट मिलता है। उसके बाद सीधे दोपहर में खाना मिलता है। बगासपुर निवासी मुलता निशा ने कहा कि कभी भी मीठा दलिया,पोहा आदि नहीं मिला। 

यही बात अन्य प्रसूताओं ने भी कही। इस दौरान मंत्री सिंह  प्रसूताओं से बात कर व्यवस्था से संतुष्ट दिखे। उन्होंने विभिन्न कक्षों में जाकर अस्पताल की व्यवस्थाओं और मरीजों को मिलने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया। सिंह ने जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं को और बेहतर बनाने के लिए आवश्यक निर्देश दिये। लोक स्वास्थ्य मंत्री ने अस्पताल में भर्ती मरीजों से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। सिंह ने मरीजों एवं उनके परिजनों से अस्पताल में मिलने वाली स्वास्थ्य सेवाओंए डॉक्टरों एवं पैरामेडिकल स्टॉफ  व्यवहार के बारे में जानकारी ली।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned