सीएम हेल्पलाइन में प्राप्त एक- एक शिकायत पर ध्यान दें अधिकारी- कलेक्टर

ajay khare

Publish: Jul, 17 2017 10:01:00 (IST)

narsinghpur
सीएम हेल्पलाइन में प्राप्त एक- एक शिकायत पर ध्यान दें अधिकारी- कलेक्टर

जनसुनवाई में प्राप्त होने वाली शिकायतों को भी सीएम हेल्पलाइन से जोड़ा गया है

नरसिंहपुर। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कलेक्टर डॉ. आरआर भोंसले द्वारा मुख्यमंत्री हेल्पलाइन के तहत प्राप्त शिकायतों के निराकरण की समीक्षा की गई। बैठक में कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा कि सीएम हेल्पलाइन में प्राप्त एक- एक शिकायत व्यक्तिगत रूप से देखें और उनका निराकरण करें। उन्होंने बताया कि जनसुनवाई में प्राप्त होने वाली शिकायतों को भी सीएम हेल्पलाइन से जोड़ा गया है। अत: शिकायतों का तत्परता से निराकरण हो। कलेक्टर ने कहा कि प्राप्त शिकायतों का एल- 1 अधिकारी के स्तर पर ही निराकरण होना चाहिये। शिकायतकर्ता की संतुष्टि के साथ शिकायत का निराकरण हो। कलेक्टर ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये कि केवल शिकायत का निराकरण ही नहीं करें बल्कि समस्या की जड़ तक भी जायें, ताकि ऐसी शिकायतें बार- बार न आये।
       कलेक्टर डॉ. भोंसले समय सीमा की बैठक में लंबित प्रकरणों की समीक्षा कर रहे थे। इस अवसर पर जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रतिभा पाल, अपर कलेक्टर जे समीर लकरा, एसडीएम जीएस धुवेज़् व महेश कुमार बमनहा, संयुक्त कलेक्टर जेपी सैयाम, डिप्टी कलेक्टर वंदना जाट और विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
       बैठक में कलेक्टर ने कहा कि जिले में चलाये जा रहे दस्तक अभियान का प्रभावी रूप से क्रियान्वयन हो। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य और महिला बाल विकास विभाग समन्वय के साथ दस्तक अभियान का परिणाम मूलक क्रियान्वयन सुनिश्चित करें। बैठक में उप संचालक पशु चिकित्सा ने बताया कि जिले में 16 जुलाई से पशु संगणना का कार्य शुरू हो गया है। जिला कोषालय अधिकारी ने सभी आहरण- संवितरण अधिकारियों को आईएफएमआईएस- एकीकृत वित्तीय प्रबंधन सूचना प्रणाली के बारे में जानकारी दी। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned