जनवरी में होनी थी शादी, उसके पहले ही खुद को मार ली गोली

vikram ahirwar

Publish: Nov, 30 2016 10:09:00 (IST)

Neemuch, Madhya Pradesh, India
जनवरी में होनी थी शादी, उसके पहले ही खुद को मार ली गोली

कास्टेबल कटारा का जनवरी माह में विवाह होने वाला था। कटारा रतलाम जिले के बाजना का रहने वाला था। अब वरिष्ठ अधिकारी ये पता करने का प्रयास कर रहे हैं कि इस प्रकार की क्या घटना हुई जिसकी वजह से कटारा ने आत्महत्या कर ली।



नीमच। जिले के रतनगढ़ पुलिस थाने में पदस्थ कास्टेबल जगदीश कटारा ने सुबह करीब 5 बजे सर्विस रायफल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या के कारणों का फिलहाल खुलासा नहीं हुआ है। वरिष्ठ अधिकारी थाने पहुंच गए है। बताया जाता हैं कि कास्टेबल कटारा का जनवरी माह में विवाह होने वाला था। कटारा रतलाम जिले के बाजना का रहने वाला था।

पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह व एएसपी राकेश सगर ने बताया कि कटारा की नियुक्ति 2015 में रतनगढ़ थाने में हुई थी। वेसे व शांत स्वभाव का था। अब वरिष्ठ अधिकारी ये पता करने का प्रयास कर रहे हैं कि इस प्रकार की क्या घटना हुई जिसकी वजह से कटारा ने आत्महत्या कर ली।

धायं की आवाज से पता चला

थाने में सुबह करीब 5 बजे जोर से धांय की आवाज हुई। कटारा 100 डायल की ड्यूटी में पदस्थ था व सुबह 5 बजे ड्यूटी से लौटा ही था। रायफल जमा कराने से पहले ही कटारा ने स्वयं को थाने में गोली मार ली। कर्मचारियों के अनुसार कटारा ककम बोलता था। जब कटारा ने स्वयं को गोली मारी तो शुरू में तो किसी को कुछ समझ नहीं पड़ा। इसके चलते जब धांय की आवाज हुई तो शुरू में तो ये लगा की रोड पर किसी वाहन का टायर फटा है। जब जवानों ने बाद में देखा तो पता चला कटारा ने स्वयं को गोली मारकर आत्महत्या कर ली।

तुंरत ले गए अस्पताल

कटरा के स्वयं को गोली मारने के बाद साथी अस्पताल ले गए। जहां प्राथमिक जांच के बाद चिकित्सकों ने कटारा को मृत घोषित कर दिया। इस बीच ही थाना प्रभारी व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को इस बारे में सूचना दी गई। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह व एएसपी राकेश सगर घटना स्थल के लिए रवाना हुए व कुछ समय बाद अस्पताल व थाने पहुंचे। मामले में एसपी व एएसपी ने थाने में पदस्थ पुलिस कर्मचारियों से मामले की जानकारी ली। हालांकि शुरुआती जांच में अब तक ये स्पष्ट नहीं हुआ हैं कि जवान ने खुद को गोली क्यो मारी है।

जनवरी में विवाह होना था

जवान के बारे में जानकारी मिली हैं कि रतलाम जिले के आदिवासी क्षेत्र बाजना निवासी कटारा का विवाह दो ामह बाद जनवरी माह में होना था। इस बारे में मृतक कटारा ने ही स्वयं साथियों को इस बारे में बताया था। इसके बाद भी वह क्यों परेशान था व उसने इतना बड़ा कदम क्यो उठाया ये जांच का विषय है। पुलिस के अनुसार बाजना से मृतक कटारा के परिजन नीमच के लिए रवाना हो गए हैं।

जांच के बाद कुछ कह पाएंगे

जवान ने स्वयं को गोली क्यो मारी, फिलहाल कुछ कहना संभव नहीं है। मामले में जांच के बाद ही कह पाएंगे ये घटना क्यों हुई है।

मनोज कुमार सिंह, एसपी नीमच

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned