आज होगी नीलामी, कल परसों रहेगा अवकाश

vikram ahirwar

Publish: Apr, 21 2017 07:57:00 (IST)

Neemuch, Madhya Pradesh, India
आज होगी नीलामी, कल परसों रहेगा अवकाश

   शुक्रवार को लहसुन की रही बंपर आवक, सुबह बाद लगने लगी थी वाहनों की कतार, शुक्रवार को लहसुन मंडी में नजर आई सफेद सोने के ढेरों की चादर।


 
नीमच/रतलाम। सफेद सोना कहे जाने वाले लहसुन से पटा मंडी प्रांगण, गेट के बाहर लहसुन से लदे वाहनों की कतार। यह नजारा था शुक्रवार को लहसुन मंडी का, जहां 17 हजार बोरी से अधिक की बंपर आवक के कारण पैर रखने तक की जगह नसीब नहीं हो रही थी।
आज चलेगी मंडी, सोमवार रहेगा अवकाश
    लहसुन की बंपर आवक होने के कारण शुक्रवार को  कुछ ढेर नीलाम होने से रह गए, जिसमें करीब 2 से 4 हजार बोरी लहसुन नीलाम होना शेष रह गई। वहीं शुक्रवार सुबह मंडी फूल होने के कारण मंडी के बाहर कतार में खड़े वाहनों को भी शाम को प्रवेश दिया गया, तो करीब 8 से दस हजार बोरी के ढेर शाम को नजर आने लगे। चूकि माह के चौथे शनिवार को बैंक अवकाश के कारण मंडी भी बंद रहती है, लेकिन अगले दिन रविवार तो उसके अगले दिन सोमवार को उर्स में शामिल होने के कारण हम्माल संघ द्वारा दिए गए आवेदन के आधार पर मंडी में नीलाम नहीं हो पाएगा, इस कारण लगातार रविवार व सोमवार को अवकाश होने के कारण इस बार शनिवार को भी नीलामी होगी। ऐसे में लहसुन के जो ढेर शुक्रवार को नीलाम होना छूट गए, उन्हें पहले नीलाम किया जाएगा, बाकी को बाद में। ताकि किसानों को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हो।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned