मुलायम-अखिलेश को लगा बड़ा झटका, अशोक प्रधान ने अपने समर्थकों संग थामा भाजपा का दामन

Noida, Uttar Pradesh, India
मुलायम-अखिलेश को लगा बड़ा झटका, अशोक प्रधान ने अपने समर्थकों संग थामा भाजपा का दामन

जानिए और कितने सपा नेता ने ज्वाइन किया भाजपा

नोएडा। समाजवादी पार्टी में बड़ी कलह आैर बाप-बेटे की रार की वजह से कद्दावर नेता राज्यसभा सांसद अशोक प्रधान ने पार्टी के साथ छोड़ दिया। शुक्रवार शाम को उन्होंने दिल्ली के भाजपा आॅफिस में अपने समर्थकों के साथ भाजपा ज्वाइन कर मोदी के साथ खड़े हो गए हैं। प्रधान के साथ ही गौतमबुद्धनगर में सपा पार्टी के कर्इ पदाधिकारी आैर कार्यकर्ता भी उनके साथ भाजपा में शामिल हो गए हैं। प्रधान के पार्टी में शामिल होते ही फिर से हार आैर जीत के समीकरण बदल सकते हैं।

ये नेता भाजपा में होंगे शामिल

महेश शर्मा के विरोधी माने जाने वाले गौतमबुद्धनगर के पूर्व सांसद और केंद्रीय मंत्री अशोक प्रधान शुक्रवार शाम चार बजे अपने कुछ समर्थकों के साथ भाजपा के दिल्ली आॅफिस पहुंचे। यहां साढ़े चार बजे उन्होंने भाजपा में अपने समर्थकों के साथ सदस्यता ली। उनके साथ ही नोएडा में सपा के महानगर के पूर्व अध्यक्ष योगेंद्र चौधरी, महेश अवाना आैर सतेंद्र नागर ने भी भाजपा में ज्वाइन किया। सतेंद्र नागर भी जेवर में समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता है। सतेंद्र के पिता को बसपा सरकार में राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त था।

Image may contain: 10 people, people standing

भाजपा से ही जीता था पहला लोकसभा चुनाव

दिल्ली में पले बढ़े अशोक प्रधान ने 1996 में भाजपा में रहते हुए नोएडा खुर्जा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा था। इस चुनाव में वह भारी मतों से जीते थे। इसके साथ ही वह कर्इ बार भाजपा की तरफ से लोकसभा चुनाव में खड़े होकर जीत हासिल की। वह इस दौरान अलग अलग मंत्रालयों के मंत्री रह चुके हैं। इसके बाद वह समाजवादी पार्टी में शामिल हुए। जिसमें राज्यसभा सांसद थे।

भाजपा की जिले में बढ़ी ताकत

सपा के राज्यसभा सांसद के साथ ही जिले में समाजवादी के कर्इ नेताआें के भाजपा में शामिल होने से जिला ईकाई की ताकत बढ़ गर्इ है और प्रतिनिधित्व मजबूत होते हुए उसका विस्तार होगा। भाजपा की जीत की दावेदारी लगभग पक्की समझी जाएगी। वहीं इससे सपा के उम्मीदवार को बहुत ज्यादा नुकसान हो सकता है।

समाजवादी को जिले में होगा बड़ा नुकसान

भाजपा में शामिल होने के वाले अशोक प्रधान के अलावा सतेंद्र नागर, योगेंद्र चौधरी आैर महेश अवाना जिले में अपनी खासी पहचान रखते हैं। वह समाजवादी पार्टी में विधानसभा चुनावों में भी अहम भूमिका निभाने वाले थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned