कश्मीरियों के खिलाफ लगा पोस्टर, तो भड़क उठी भाजपा

Noida, Uttar Pradesh, India
कश्मीरियों के खिलाफ लगा पोस्टर, तो भड़क उठी भाजपा

मेरठ में कश्मीरियों के वापस जाने के लगे बोर्ड

नई दिल्ली/नोएडा। यूपी के पश्चिमी हिस्से के प्रमुख केंद्र मेरठ में कश्मीरियों के खिलाफ जहर उगलने वाले बोर्ड लगे हैं। उन्हें मेरठ छोड़ कश्मीर वापस जाने के लिए कह दिया गया है। लेकिन भाजपा ने इसकी कड़ी निन्दा करते हुए कहा है कि ये देश सबका है और कोई जहां चाहे रह सकता है।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुदेश वर्मा ने कहा कि उन्हें इस तरह के किसी बोर्ड लगने की कोई जानकारी नहीं है। लेकिन वे कहना चाहते हैं कि इस तरह की अलगाववादी सोच हमारी पहचान नहीं है। यह देश सबका है और किसी भी व्यक्ति को देश के किसी भी हिस्से में रहने, व्यापार करने की इजाजत है। ऐसे में इस तरह के बोर्ड की बात किसी भी कीमत पर स्वीकार्य नहीं है।

दरअसल कश्मीरी छात्र अच्छी खासी संख्या में मेरठ और राजस्थान में शिक्षा प्राप्त करने के लिए रहते हैं। साधारण तौर पर उनका कभी कोई विरोध नहीं होता है। लेकिन जब से कश्मीर में भारतीय सेना के जवानों पर कुछ कश्मीरी युवकों द्वारा पत्थर फेंके जाने की घटनाएं सामने आई है, मामला तनावपूर्ण हो गया है।

उत्तर भारत के छात्रों के बीच अब कश्मीरी छात्रों को पुरानी तरीके से सम्मान नहीं मिलता देखा गया है। इसके पीछे सोच यही है कि आम छात्र यही सोचते हैं कि कश्मीरी छात्र भारत के प्रति संदेहपूर्ण सोच रखते हैं और समय आने पर वे भारत के खिलाफ बोलते भी हैं। हालांकि यहां रह रहे कश्मीरी छात्रों ने इस तरह की कोई प्रतिक्रिया यहां पर नहीं दी है इस बदले माहौल में इस तरह की घटनाओं से प्रशासन की चुनौती बढ़ गयी है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned