कैश न मिलने से भड़के किसानों ने बैंक पर जड़ा ताला, मैनेजर को बंधक बनाकर किया ये काम

sandeep tomar

Publish: Dec, 01 2016 08:46:00 (IST)

Noida, Uttar Pradesh, India
 कैश न मिलने से भड़के किसानों ने बैंक पर जड़ा ताला, मैनेजर को बंधक बनाकर किया ये काम

किसानों को दो दिनों से बैंक में कैश नहीं मिल पा रहा था जिससे परेशानी बढ़ रही है

मेरठ। नोटबन्दी के दौर में बैंक और एटीएम पर कैश न मिलना परेशानी का सबब बनता जा रहा है। ऐसे में मेरठ देहात क्षेत्र के दबथुवा गांव में गुस्साए किसानों ने बैंक में ताला जड़ दिया। किसानों को बैंक से दो दिनों से कैश नहीं मिल पा रहा था। गुस्साए किसानों ने बैंक मैनेजर को बंधक बना लिया और बैंक के आगे ही धरने पर बैठ गए। किसानों ने बकायदा बैंक के आगे ही खाने की भट्टी भी चढ़ा ली है और उनका साफ तौर से कहना है कि जब तक उन्हें कैश नहीं मिलेगा वो धरने से नहीं उठेंगे।



परेशान हैं किसान

मेरठ के थाना सरधना इलाके के दबथुवा गांव में ओरियन्टल बैंक आॅफ कॉमर्स पर गुरुवार को किसानों ने पूरी तरह कब्जा कर बैंक मे तालाबन्दी कर दी। इतना ही नहीं ग्रामिणों ने बैंक के बाहर खाने की भट्टियां लगाकर वहीं डेरा डाल लिया। ग्रामीणों का कहना है कि बैंक मे कैश ना होने की वजह से बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है जिससे घर में खाने का खर्च से लेकर बच्चों की स्कूल की फीस तक नहीं जमा हो पा रही है।

फेल हुआ सरकार का दावा


किसानों का कहना है कि आज पहली तारीख है, सरकार का दावा था की बैंको के पास पर्याप्त कैश है लेकिन कई जगह कैश ना होने के चलते हालात बिगड़ रहे हैं। बैंक में दो दिन से कैश मौजूद नहीं है जिसपर गुस्साए किसानों ने बकायदा मैनेजर को बंधक बनाते हुए बैंक पर ताला जड़ दिया और वहीं धरने पर बैठ गए। किसानों ने बैंक के आगे ही खाने की भट्टी भी लगा ली है। उनका साफ तौर से कहना है कि जब तक उन्हें कैश नहीं मिलेगा वो धरने से नहीं हटेंगे। मौके पर पहुंची पुलिस भी गुस्साएं ग्रामीणों के आगे तमाशबीन बनी रही।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned