BREAKING- कोहरे का कहर: यमुना एक्‍सप्रेसवे पर टकराईं दर्जन भर गाड़ियां, एक की मौत

Noida, Uttar Pradesh, India
BREAKING- कोहरे का कहर: यमुना एक्‍सप्रेसवे पर टकराईं दर्जन भर गाड़ियां, एक की मौत

 दिल्ली समेत वेस्ट यूपी के स्टेशनों में ट्रेने काफी लेट हुईंं

नोएडा। बुधवार को कोहरे की शुरुआत जो हुई तो इस बात का अंदाजा किसी को भी नहीं था कि गुरुवार को कोहरा और भी घना हो जाएगा। सुबह 6 बजे के बाद शुरू हुए कोहरे ने 5 बजे तक नोएडा-एनसीआर को अपने आगोश में ले लिया। गुरुवार को सडक़ों पर विजिबिलिटी 50 मीटर से भी कम देखी गई। जहां एक ओर पालम और दिल्ल्ली के बाकी एयरपोर्ट में फ्लाइट को कैंसल और कुछ देर के लिए रोकना पड़ा। वहीं, दूसरी ओर दिल्ली समेत वेस्ट यूपी के स्टेशनों में ट्रेने भी काफी लेट हुईंं। मौसम जानकारों की मानें तो इन दो दिनों में टेंपरेचर में भी करीब 10 डिग्री का अंतर आ गया है। ये और भी देखने को मिल सकता है। 

वहीं, कोहरे ने हरियाणा के बाद अब यूपी में भी असर दिखाना शुरू हो गया है। यमुना एक्सप्रेसवे पर गुरुवार सुबह-सुबह कोहरे के चलते दर्जन भर वाहन भिड़ गए। इसमें एक युवक की मौत हो गई, जबकि दर्जनों लोग घायल बताए जा रहे हैं। घटना मथुरा के पास थाना सुरीर क्षेत्र में माइल स्टोन 81 के पास हुई है। घटना के दो घंटे के बाद एक्सप्रेसवे सुरक्षाकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे। सभी घायलों को नजदीक के अस्पताल भेजा गया है। जानकारी के अनुसार, ये हादसा नोएडा से आगरा जाते समय हुआ है।

fog

एनसीआर में हुआ ट्रैफिक स्लो 

घने कोहरे की वजह से एनसीआर में ट्रैफिक की रफ्तार धीमी पड़ गई है। खासतौर पर दिल्ली-नोएडा और यमुना एक्सप्रेस-वे पर तो लोग बड़ी सावधानी से ड्राइव कर रहे हैं। घने कोहरे कारण लोगों को एक्सप्रेस वे पर जाने में भी डर लग रहा है। वैसे नोएडा और यमुना एक्सप्रेस पर रोड एक्सीडेंट का ग्राफ काफी हाई है। यहां अक्सर दिन में भी एक्सीडेंट की सूचना मिल जाती है। लोगों की मानें तो सुबह जब वो घर से निकले तो उन्हें अपनेे ऑफिस की बिल्डिंग तक नजर नहीं आ रही थी। एक्सप्रेस-वे के करीब ऑफिस में काम करने वाले सॉफ्टवेयर इंजीनियर रजत शर्मा ने बताया कि ऑफिस के कैब में बैठकर जब एक्सप्रेस वे पर आए तो ड्राइवर को मजबूरी में गाड़ी धीरे चलाने को कहा क्योंकि विजिबिलिटी बिल्कुल भी नहीं थी। सामने आने और जाने वाली कोई गाड़ी नहीं दिखाई दे रही थी। 

fog

टेंपरेचर भी हुआ कम 

नोएडा और एनसीआर में एवरेज मिनिमम टेम्प्रेचर 9.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है, जबकि बुधवार को शहर का मैक्सिमम एवरेज टेम्प्रेचर 25.9 डिग्री सेल्सियस, जबकि मिनिमम एवरेज टेम्प्रेचार 11.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था। जब गुरुवार को सुबह की शुरूआत हुई तो मिनिमम एवरेज टेम्प्रेचर 12 डिग्री सेल्सियस था। वल्लभभाई पटेल एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के मौसम वैज्ञानिक डॉ. अशोक कुमार के अनुसार टेंपरेचर और कम होने के आसार है। वहीं कोहरे की मार लोगों को और भी झेलनी पड़ेगी। आम जनता फॉग की जानकारी मौसम विभाग ने पहले ही दे दी थी।


Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned