डीएम बी. चंद्रकला के इस आदेश के बाद अधिकारियों के कांप गए हाथ-पांव

Noida, Uttar Pradesh, India
डीएम बी. चंद्रकला के इस आदेश के बाद अधिकारियों के कांप गए हाथ-पांव

डीएम ने कहा- अब किसानों का शोषण किसी भी सूरत में बर्दास्त नहीं होगा

नोएडा। मेरठ जिलाधिकारी बी. चन्द्रकला ने किसान दिवस के अवसर पर उपस्थित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जनपद में किसानों का शोषण किसी भी सूरत में बर्दास्त नहीं होगा। इसलिए सभी विभागीय अधिकारी किसानों की समस्याओं को अपनी समस्या मानकर उनका प्राथमिकता पर निस्तारण करें।


उन्होंने कहा कि किसानों के विकास के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री दृढ़ संकल्पित हैं। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वह अपने विभागों की कल्याणकारी योजनाओं से कृषक भाइयों को लाभान्वित करना सुनिश्चित करें। उन्होंने अधिकारियों को आगाह किया कि यदि किसानों के हितों की किसी भी स्तर पर अनदेखी की गई तो वह दंड का भागी होगा।


गन्ना भुगतान को लेकर दिखाई सख्ती

बैठक में किसानों द्वारा गन्ना भुगतान न होने की समस्या से जिलाधिकारी को अवगत कराया। जिस पर जिलाधिकारी ने गन्ना विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह किसानों का गन्ना भुगतान समय न करने वाली ऐसी चीनी मिलों को गन्ना क्षेत्र काटकर अन्य चीनी मिलों को गन्ना क्षेत्र दिया जाए। जिससे किसानों का ऐसी गन्ना मिलो द्वारा शोषण न किया जा सके। बैठक में जिलाधिकारी ने कृषकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि जनपद को स्वच्छ और स्वस्थ बनाने में प्रशासन को अपना पूर्ण सहयोग प्रदान करें। उन्होंने कहा इस अभियान में लोगों की मानसिकता में परिवर्तन लाकर स्वच्छ रहे और स्वच्छता रखे के सिद्धांत को लागू करना है। उन्होंने सभी कृषकों भाइयों से अपेक्षा की कि वह इस अभियान को सफल बनाने में अपनी पूर्ण सहभागिता सुनिश्चित करेंगें, जिस पर कृषकों द्वारा पूर्ण सहयोग देना का आवश्वासन दिया। 


ग्रमीणों ने बताई गांव की समस्या

बैठक में कृषक प्रतिनिधियों ने ग्राम दबुथवा में नाले नालियों में पानी की निकासी ठीक प्रकार से न होने, नाला निर्मााण एवं ग्राम की मेन रोड पर स्पीड बेक्रर बनवाने, नहरों व माइनरों की सिल्ट सफाई कराने तथा बैंको द्वारा निरीक्षण के नाम पर कृषकों से सर्विस चार्ज वसूलने सहित अनेकों समस्याओं से जिलाधिकारी को अवगत कराया। जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित विभागीय अधिकारी को जांच कर त्वरित निस्तारण करने के दिए।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned