योगी सरकार में पकड़े जा रहे भ्रष्ट अधिकारी,प्राधिकरण के पूर्व अधिकारी के पास मिली 2 हजार करोड़ की प्रोपर्टी!

Noida, Uttar Pradesh, India
योगी सरकार में पकड़े जा रहे भ्रष्ट अधिकारी,प्राधिकरण के पूर्व अधिकारी के पास मिली 2 हजार करोड़ की प्रोपर्टी!

प्राधिकरण के पूर्व आेएसडी के घर आयकर का छापा, पांच साल पहले छोड़ दी थी नौकरी

नोएडा।यादव सिंह के बाद नोएडा प्राधिकरण के एक आैर पूर्व अधिकारी भी धनकुबेर की श्रेणी में आ सकते है। गुरुवार को आयकर की टीम ने उनके घर पर छापा मारकर नकदी, गहने, महंगी गाडियां आैर अन्य कीमती सामान बरामद किया है।इन सब का लेखा जोखा करीब दो हजार करोड़ बताया जा रहा है। एेसे में सवाल खड़ा हो रहा है कि जिंदगी भर भी नौकरी कर रहा कर्मचारी इतना पैसा नहीं इकटठा कर सकता, तो प्राधिकरण के पूर्व आेएसडी ने यह संपत्ति कैसे एकत्र की है। इस पर जांच जारी है। 

आयकर टीमों ने गुरुवार सुबह सात बजे प्राधिकरण के पूर्व आेएसडी के घर छापेमारी की कार्रवाई शुरू की। उनकी सेक्टर-15ए में तीन प्रॉपर्टी, सेक्टर-50 स्थित कोठी और सेक्टर-127 दफ्तर में टीम ने छापा मारा। सेक्टर-67 में नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के कारपोरेट दफ्तर में भी छापे की चर्चा रही। यशपाल त्यागी सेक्टर-50 बी ब्लॉक स्थित कोठी में रहते है। 

पांच साल पहले नौकरी छोड़ चुके है आेएसडी 

आेएसडी यशपाल त्यागी प्राधिकरण से पांच साल पूर्व 2012 में नौकरी छोड़ चुके है। बताते है कि नौकरी के दौरान भी वे बड़े रसूखदार व ताकतवर अधिकारियों में से एक थे। उनकी पेठ बड़े बडे़ नेताआें से होने के साथ ही स्थिती मजबूत थी। नौकरी के दौरान यशपाल यादव सिंह के भी काफी करीबी थे। इतना ही नहीं फार्म हाउस से लेकर आैद्योगिक प्लांट आवंटन तक में उनकी दखल रही है।  

इतनी संपत्ति का हुआ खुलासा, अभी आैर है बाकी

सूत्रों के अनुसार जांच में पूर्व आेएसडी त्यागी के पास एक इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी, दो होटल, इनमें एक होटल कंट्री इन होटल गोवा और दूसरा रेडिसन ब्लू होटल हरिद्वार है। इसके अलावा त्यागी के बैंक अकाउंट में करीब 60 करोड़ और एक कंपनी में 50 करोड़ रुपये मिले हैं। आयकर की टीमों को अंदेशा है कि त्यागी की इससे कहीं ज्यादा प्राॅपट्री होगी। उनकी विदेशों में कोर्इ प्राॅपट्री तो नहीं है। इसकी भी जांच की जा रही है। 

यादव सिंह की तरह ही कार में मिला बाॅक्स

आपकों बता दें कि यादव सिंह की तरह ही त्यागी की लग्जरी आॅडी कार में भी एक बाॅक्स मिला है। हालांकि उनकी कार में मिले इस बाॅक्स से रुपया नहीं बल्कि प्राॅपर्टी से संबंधित दस्तावेज मिले है। बताया जा रहा है कि यह दस्तावेज उन्होंने छिपा कर रखे हुए थे। इन्हें वह हर समय अपनी गाड़ी में रखते थे। दरअसल इससे पहले यादव सिंह की आॅडी में भी एक बाॅक्स मिला था। जिसमें दस करोड़ रुपये व हिरे मिले थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned