पर्दे के पीछे अखिलेश का साथ दे रहे हैं कांग्रेस के ये वरिष्ठ नेता

Noida, Uttar Pradesh, India
पर्दे के पीछे अखिलेश का साथ दे रहे हैं कांग्रेस के ये वरिष्ठ नेता

इस नेता के बदौलत ही अखिलेश देंगे मुलायम को मात

नोएडा। समाजवादी पार्टी की लड़ाई अब अंतिम मोड़ पर आ गई है। शुक्रवार को अखिलेश और मुलायम सिंह यादव खेमा चुनाव आयोग पहुंचे हैं। दोनों खेमों के बीच चुनाव चिन्ह को लेकर घमासान जारी है। चुनाव आयोग के सामने अखिलेश पक्ष की ओर से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व जानेमाने वकील कपिल सिब्बल पैरवी कर रहे हैं। जबकि मुलायम का पक्ष की ओर से मोहन पराशर उनका पक्ष रखेंगे। 

दरसअसल सपा के दोनों गुट ने खुद को असली समाजवादी पार्टी बताते हुए साइकिल सिंबल पर अपना दावा ठोका है। वहीं मुलायम सिंह यादव और अखिलेश खेमे की ओर से रामगोपाल यादव चुनाव आयोग पहुंचे हैं। चुनाव चिन्ह पर मचे घमासान का फैसला शुक्रवार को ही आ जाएगा। इस बीच मुलायम सिंह के कुछ समर्थक भी चुनाव आयोग पहुंचे हैं।

बता दें चुनाव चिन्ह को लेकर रामगोपाल यादव ने पहले ही सारे डॉक्यूमेंट चुनाव आयोग के समक्ष जमा करा दिए थे। इसके बाद भी चुनाव आयोग ने आपसी स​हमति के लिए अखिलेश-मुलायम को समय दिया था। मामला नहीं ​सिमट पाने पर चुनाव आयोग के समक्ष दोनों खेमों को पेश होना पड़ा। अगर दोनो खेमा एक साथ नहीं होते हैं तो चुनाव आयोग सिंबल साइकिल वापस लेकर अलग-अलग चुनाव चिन्ह दे देगा।

इस बीच सपा के वरिष्ठ नेता नरेश अग्रवाल ने मुलायम सिंह से अपील की है कि उनका बेटा एक सितारा है इसलिए वो चुनाव आयोग में पीछे हट जाएं। उन्होंने कहा है कि हर पिता चाहता है कि उनका बेटा आगे बढ़े। नेताजी ऐसा करेंगे तो उनका सम्मान और कद ऊंचा रहेगा और हम सब एक रहेंगे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned