script5 inches of rain in a quarter hours | सवा घंटे में 5 इंच बारिश | Patrika News

सवा घंटे में 5 इंच बारिश

locationजयपुरPublished: Jul 26, 2015 03:58:02 am

Submitted by:

Moti ram

शहर व क्षेत्र के गांवों में शनिवार को जमकर मेघ बरसे। सवा घंटे में ही करीब पांच इंच बारिश रिकॉर्ड की गई। पचपदरा में भी ऐसे ही हाल रहे। मूसलाधार बरसात आमजन अस्त-व्यस्त हो गया। शहर के मुख्य मार्गों पर पानी का भारी भराव हो गया। घंटों तक पानी के भराव से लोगों को परेशानी उठानी पड़ी।

शहर व क्षेत्र के गांवों में शनिवार को जमकर मेघ बरसे। सवा घंटे में ही करीब पांच इंच बारिश रिकॉर्ड की गई। पचपदरा में भी ऐसे ही हाल रहे। मूसलाधार बरसात आमजन अस्त-व्यस्त हो गया। शहर के मुख्य मार्गों पर पानी का भारी भराव हो गया। घंटों तक पानी के भराव से लोगों को परेशानी उठानी पड़ी।

शहर में शनिवार को मानसून की दूसरी अच्छी बरसात हुई। दोपहर 1:50 बजे शुरू हुई रिमझिम फुहारों ने कुछ ही देर में मूसलाधार बरसात का रूप ले लिया। बारिश से कचहरी रोड, जसोल रोड, गांधीपुरा, नेहरु कॉलोनी, शास्त्री सर्किल, गोर का चौक, कबीर आश्रम के पास, खेड़ रोड, नाहटा अस्पताल मार्ग, हनवंत सराय के समीप सहित निचले इलाकों में घुटने तक पानी के भराव से लोगों की सांसें फूल गई। 

घंटों तक आवागमन में परेशानी उठानी पड़ी। कई वाहन बीच में ही अटक गए। पुराना बस स्टैण्ड पर पानी दुकानों में घुसने से दुकानदारों को काफी नुकसान उठाना पड़ा। करीब 3:15 बजे बरसात थमने के बावजूद शाम 5 बजे तक पानी की निकासी नहीं हो पाई। देर शाम तक बूंदाबांदी का दौर जारी रहा।

अटकी रही सांसे
मूसलाधार बरसात से शहरवासियों की सांसे अटकी रही। जगह-जगह पानी का भराव हो गया। पुराना बस स्टैण्ड, कचहरी रोड, नेहरु कॉलोनी आदि कई निचले इलाके पानी से लबालब हो गए। बारिश के नहीं थमने के साथ बढ़ते पानी पर डूब का खतरा बढऩे से आशंकित लोग भगवान से बरसात बंद होने की प्रार्थना करते नजर आए।

घरों में भराव
शहर की सबसे डूब इलाके में स्थित नेहरु कॉलोनी में पानी भराव की समस्या अधिक रहती है। शनिवार को मूसलाधार बरसात के दौरान घरों में एक से डेढ़ फीट तक पानी का भराव हो गया।

रेल लाइन से आवाजाही
शहर के सभी मुख्य मार्गों पर पानी के भारी भराव से वाहन चालकों को पानी का भराव कम होने का इंतजार करना पड़ा। वहीं राहगीर रेलवे लाइन से होकर गुजरते देखे गए।

न्यायालय व जेल बना तालाब
बरसात से कचहरी रोड पर न्यायालय व जेल परिसर में 3-3 फीट तक पानी जमा हो गया। कार्मिकों व फरियादियों को परेशानी उठानी पड़ी। कैदियों व जेल स्टाफ को भी दिक्कतें उठानी पड़ी। वहीं को-ऑपरेटिव सोसायटी परिसर, पंचायत समिति परिसर सहित कई कार्यालयों में पानी भर गया।

बंद हुए वाहन
झमाझम बरसात के दौरान पुराना बस स्टैण्ड व कबीर आश्रम के समीप पानी से निकलने के दौरान कई दुपहिया व चार पहिया वाहन बंद हो गए। इन्हें युवकों ने धक्का देकर बाहर निकाला। ग्रामीण रोडवेज बसें भी बंद हो गई, सवारियों ने धक्का देकर शुरू करवाया।

बारिश के आंकड़े
स्थान--- बारिश (मिमी)
बाड़मेर--- 0.7
बालोतरा--- 114
समदड़ी--- 2
सिवाना--- 22
शिव--- 17
सेड़वा--- 5
धोरीमन्ना--- 31
गुड़ामालानी--- 7
सिणधरी--- 70
कल्याणपुर--- 22.6
पचपदरा--- 116
गिड़ा--- 27

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

भारत सहित विश्व के 84 देशों के 50 करोड़ व्हाट्सऐप यूजर्स का डेटा लीक, ऑनलाइन बेच रहा एक हैकरसिर्फ 15 इंच जमीन के लिए चाची ने नाबालिग भतीजी को जिंदा जलायाएक दिसंबर से बदल जाएंगे ये नियम, घट सकता है जेब का बोझFIFA 2022 : मोरक्को से हारने पर बेल्जियम में दंगा, पथराव के दौरान दागे आंसू गैस के गोले, कई गिरफ्तारबाबा रामदेव के बयान पर भाजपा सांसद का ट्वीट, जाको प्रभु दारुण दुख देही, ताकि मत पहले हर लेहीराजस्थान: पार्टी में फूट का डर से बैकफुट पर कांग्रेस, गहलोत खेमा शांत, पायलट समर्थक मुखरगुजरात चुनाव में पीएम मोदी का धुआंधार प्रचार आज करेंगे चार रैलियांश्रद्धा मर्डर केस: आरोपी आफताब का नार्को टेस्ट आज
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.