मास्‍टर शेफ का ये प्रतियोगी नोएडा की कंपनी में था वाइस प्रेसीडेंट

Noida, Uttar Pradesh, India
मास्‍टर शेफ का ये प्रतियोगी नोएडा की कंपनी में था वाइस प्रेसीडेंट

आईएमएस में मास्‍टर शेफ इंडिया 2016 के प्रतियोगियों ने साझा किए अपने अनुभव

नोएडा। आपको इस बात की कोई जानकारी नहीं होगी कि मास्‍टर शेफ में भाग लेने वाले प्रतियोगी कोई किसी का वाइस प्रेसीडेंट था। तो कोई प्रतियोगी अब ब्‍लॉग के माध्‍यम से लोगों को उनकी रुची के अनुसार रेसेपी की जानकारी दे रहा है। शुक्रवार को इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (आईएमएस) नोएडा के सामुदायिक रेडियो सलाम नमस्ते 90.4 में मास्टर शेफ प्रतिभागी शेफ सिद्धार्थ, शेफ मीरवान, शेफ सदफ और शेफ रोहिनी ने शिरकत की। सेक्टर 62 स्थित कैंपस में आयोजित खास सलाम कार्यक्रम में उन्होंने मास्टर शेफ प्रतियोगिता 2016 के अनुभवो को साझा किया।

masterchef india 2016 contestants

शेफ सिद्धार्थ ने बताया कि मैंने कभी खाना बनाने की व्यवसायिक ट्रेनिंग नही ली। वर्षों तक घर से दूर रहने के कारण मैंने खुद ही भोजन बनाने की कला सीखी है। पूर्व में मैं नोएडो के ही एक कंपनी में बतौर वाइस प्रसिडेंट के तौर पर कार्यरत था। एक मित्र से प्ररित होकर मैंने मास्टर शेफ 2016  प्रतियोगिता में शामिल होने का निर्णय लिया।

वहीं शेफ सदफ ने कहा कि आज मैं खान-पान से जुड़ा ब्लाग लिख रहा हूं। मैं किसी भी व्यंजन के ऐतिहासिक जानकारी, लोगों की रूचि एवं उसके लाभ-हानी पर अनुसंधान कर ही बनाने की कोशिश करता हूं। मेरे ब्लाॅग से आप रोज नई खान-पान से जुड़ी रचनात्मक सूचना प्राप्त कर सकते हैं।

शेफ मीरवान ने बताया कि मुझे बचपन से ही लजीज खाना खाने का शौक रहा है। मेरा यह शौक धीरे-धीरे खाना बनाने का शौक बन गया। मैं मास्टर शेफ प्रतियोगिता के दौरान भी बक्से में भरकर खान-पान की वस्तु ले गया था।

वहीं शेफ रोहिनी ने बताया कि मैं अपनी अबतक की सफलता का श्रेय अपने पति को देती हूं, उनकी प्ररणा से ही मैंने मास्टर शेफ 2016 के टॉप 10 में अपनी जगह बनाई।

सलाम नमस्ते की स्टेशन हेड बर्षा छबारिया ने बताया कि आज के कार्यक्रम में मास्टर शेफ प्रतिभागियों ने बताया की अगर इंसान चाहे तो अपने पैशन को प्रोफेशन बना सकता है। आप अपनी मेहनत, लगन एवं परिश्रम से जो चाहे वो बन सकते हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned