केजरीवाल बोले, नोटबंदी पर मोदी सारकार ने किया 8 लाख करोड़ का घोटाला

sandeep tomar

Publish: Dec, 01 2016 04:29:00 (IST)

Noida, Uttar Pradesh, India
केजरीवाल बोले, नोटबंदी पर मोदी सारकार ने किया 8 लाख करोड़ का घोटाला

केजरीवाल ने कहा आजाद भारत में किसी सरकार ने इतना बड़ा घोटाला नहीं किया

नोएडा: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार पर अब तक के सबसे बड़े घोटाले का आरोप लगाया है। अरविंद केजरीवाल का कहना है कि नोटबंदी कर सरकार ने देश में आठ लाख करोड़ रुपए का घोटाला किया है। मेरठ में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आजाद भारत में अभी तक इतना बड़ा घोटाला किसी भी सरकार ने नहीं कहा। आपको बता दें कि गुरुवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल अपनी टीम साथ वेस्ट यूपी में नोटबंदी से परेशान लोगों से मिलने पहुंचे थे। उनका मेरठ में पहुंचना आगामी यूपी चुनाव की एक अहम रणनीति माना जा रहा है। वैसे आम आदमी पार्टी की कोर टीम ने यूपी से चुनाव लड़ने से मना कर दिया है।




केंद्र पर अब तक का सबसे बड़ा वार

नोटबंदी के मामले में केंद्र सरकार चौतरफा घिरी हुई दिखाई दे रही है। विपक्ष के अलावा देश के सभी अर्थशास्त्री इस आदेश को बेमानी करार कर चुके हैं। ऐसे में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर अब तक का सबसे बड़ा अरोप लगा दिया है। मेरठ पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार की ओर से आजाद भारत का सबसे बड़ा आठ लाख करोड़ रुपए का घोटाला किया है। इससे बड़ा घोटाला आज तक किसी भी पार्टी ने नहीं किया। देश को बेवकूफ बनाकर नोटबंदी पर जनता की झूठी वहावाही लूटी जा रही है।



अडानी-अंबानी का लोन माफ, किसान परेशान

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जहां एक ओर केंद्र सरकार अडानी और अंबानी जैसे बड़े उद्योपतियों का लोन माफ कर रही है। उन्हें राहत पहुंचाकर उनके कारोबार को आगे बढ़ाने में मदद कर रही है। वहीं देश का आम आदमी और किसान लाइन में लगकर अपने ही रुपयों के लिए तरस रहा है। देश का किसान अपने रुपयों के लिए मिलों की ओर ताक रहा है। धरने प्रदर्शन कर रहा है। फिर भी उसकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि देश के किसानों का वोट लेकर केंद्र सरकार ने उनके साथ काफी बड़ा छल किया है। किसानों को किसी तरह की राहत ना देना किसानों के साथ बड़ा धोखा है।




क्लीन नहीं है मोदी

वहीं दूसरी ओर अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी पर आरोपन लगाया कि जब वह गुजरात के सीएम थे तो सहारा और माल्या के घरों में इनकम टैक्स के छापे मारे गए थे। उस वक्त जो डॉक्युमेंट उनके घरों से मिले वो दोनों ग्रुपों पर कार्रवाई करने के लिए काफी थे। लेकिन तत्कालिक गुजरात के सीएम मोदी ने कार्रवाई नहीं करने दी। केजरीवाल का दावा है कि उनके पास उस रिपोर्ट की कॉपी भी मौजूद है। जिसे उन्होंने सभी के सामने पेश भी किया है। ऐसे में केजरीवाल ने उस प्रकरण की भी जांच की मांग की।



नहीं लड़ेंगे यूपी में चुनाव


यूपी चुनाव के बारे में पूछे जाने पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम यहां यूपी चुनाव की वजह से नहीं आए हैं। उन्होंने सपष्टीकरण देते हुए कहा कि नोटबंदी के कारण वेस्ट यूपी का आम आदमी और किसान काफी तकलीफ में है। हम उनकी तकलीफों को साझा करने के लिए आए हैं। अगर हम यूपी में चुनाव लड़ते तो उन तमाम राज्यों में भी प्रचार करते जहां यूपी के साथ चुनाव होने जा रहे हैं। जानकारों की मानें तो जिस हावभाव और अग्रेशन के साथ लोगों के साथ मिले और बात की तो ऐसा लग रहा है कि एके कम ही सीटों पर ही लेकिन यूपी ममें चुनाव में लडऩे की तैयारी कर चुके हैं। गढ़ रोड पर होने वाली इस जनसभा में एके के साथ दिल्ली के डिपटी सीएम मनीष सिसौदिया, गोपाल राय, कपिल मिश्रा, पूनम आजाद(कीर्ति आजाद की पत्नी), संजय सिंह आदि मौजूद थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned