योगी के मुख्यमंत्री बनने का इस मुस्लिम धर्मगुरु ने किया विरोध

Noida, Uttar Pradesh, India
योगी के मुख्यमंत्री बनने का इस मुस्लिम धर्मगुरु ने किया विरोध

योगी के मुस्लिम सपोर्ट ने दिया यह तर्क

 नई दिल्ली/नोएडा।योगी आदित्यनाथ ने यूपी के 21 वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली,लेकिन उनकी पिछली छवि और कुछ बयानों को ध्यान में रखते हुए कुछ मुस्लिम नेताओं ने उनको मुख्यमंत्री बनाये जाने पर आपत्ति जताई है। 

योगी को मुख्यमंत्री बनाने का फैसला गलत

मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना मुहम्मद साजिद रशीदी ने कहा कि भाजपा का एक मुख्यमंत्री के रूप में योगी को चुनना बिलकुल गलत फैसला है और इससे समाज में गलत सन्देश जाएगा. उन्होंने कहा कि योगी जैसे व्यक्ति को मुख्यमंत्री नहीं चुना जाना चाहिए था। जिन्होंने पिछले दिनों में सांप्रदायिक माहौल को खराब करने वाले बयान दिए हैं. उन्होंने कहा कि मैं भाजपा के इस फैसले से बहुत निराश हूँ. आखिर उस व्यक्ति को मुख्यमंत्री पद के लिए क्यों चुना गया जिसके ऊपर कई गम्भीर आरोप हैं।

दरअसल मुस्लिम धर्मगुरु की यह आपत्ति योगी आदित्यनाथ की उस छवि के कारण आयी है जिसमें उन्हें कट्टर हिन्दू के रूप में देखा जाता है. शुरूआती दिनों में उन्होंने अन्य वर्ग को निशाना साधते हुए कुछ आपत्तिजनक बयान भी दिए थे. इनमें से कुछ बयान को लेकर उनके ऊपर मुकदमा भी चल रहा है. इन्हीं कारणों से समाज के एक वर्ग में उनको लेकर कुछ विशेष नकारात्मक राय है।
 
योगी के मुस्लिम सपोर्ट भी दिखे 

हालांकि उनके साथ काम करने वाले लोग बताते हैं कि योगी आदित्यनाथ की वह छवि जो बनाई गयी है, वह सच के बिल्कुल उलट है. वे इसके पीछे तर्क देते हुए बताते हैं कि अनेक मुस्लिम युवा योगी आदित्यनाथ के साथ जुड़े हुए हैं और लगातार कई वर्षों से उनके साथ काम कर रहे हैं. अगर योगी की छवि इस प्रकार की होती तो ये मुस्लिम युवा आज उनके साथ नहीं खड़े होते।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned