पीएम मोदी को डाकू कह कर चर्चा में आए बसपा के बाहुबली विधायक की अनसुनी कहानी

Noida, Uttar Pradesh, India
पीएम मोदी को डाकू कह कर चर्चा में आए बसपा के बाहुबली विधायक की अनसुनी कहानी

दबंग और बाहुबली छवि के चलते अक्‍सर रहते हैं चर्चाओं में

बुलंदशहर. सदर सीट से हाजी अलीम एक बार फिर बसपा के टिकट पर मैदान में हैं। वे लगातार दो बार विधायक रहे हैं और अब तीसरी बार भी पूरे जोश के साथ चुनाव मैदान में ताल ठोंक रहे हैं। बाहुबली कहे जाने वाले अलीम पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को डाकू कह कर चर्चा में आ गए थे। वैसे ये कोई पहला मौका नहीं था जब अलीम चर्चा में रहे हों। चलिए आपको बताते हैं कि मोहम्मद हाजी अलीम कब-कब और क्यों चर्चा में रहे।

साल 2013 में विधायक अलीम की पत्नी का कत्ल हो गया था। पुलिस की तफ्तीश में सुई बार-बार किसी करीबी की ओर घूम रही थी। पता चला कि उनके बेटों ने ही अपनी सौतेली मां का कत्ल कर दिया था। 2012 में जो हलफनामा अलीम ने दाखिल किया था। उसके मुताबिक उनकी दो पत्नियां थीं जिनमें से रेहाना का कत्ल हो गया था।

साल 2003 में उनके भाई हाजी युनुस और उन पर नेपाली लड़कियों के साथ रेप का आरोप भी लगा था। पिछले दिनों विधायक ने इस मामले में सरेंडर भी किया था और उन्हें जमानत भी मिल गई थी। 2003 के इसी प्रकरण के बाद से अलीम राजनीति में सक्रिय हुए थे। उनके भाई हाजी युनुस ने पूर्वी दिल्ली से बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था, लेकिन जीत नहीं पाए थे। वे फिलहाल ब्लॉक प्रमुख बन गए हैं और अपने भाई की जीत के लिए जुटे हुए हैं।

अलीम उस वक्त भी चर्चा में आए थे जब मेरठ में उनका बेटा पुलिस एनकाउंटर में माया गया था। अलीम ने जो हलफनामा 2012 में दाखिल किया था उसके मुताबिक उन पर तीन मामले चल रहे हैं। हालांकि उनकी छवि बेहद दबंग और बाहुबली की रही है। बसपा के टिकट पर दलित और मुस्लिम वोटों की बदौलत विधायक बने अलीम इन दिनों जनसंपर्क अभियान में जुटे हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned