डीएम बी. चंद्रकला ने ऐसा किया काम कि मिली केंद्र और वर्ल्‍ड बैंक से शाबाशी

Noida, Uttar Pradesh, India
डीएम बी. चंद्रकला ने ऐसा किया काम कि मिली केंद्र और वर्ल्‍ड बैंक से शाबाशी

भारत सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता अभियान के सचिव और वर्ल्‍ड बैंक के अधिकारी पहुंचे मेरठ

मेरठ। क्लीन यूपी ग्रीन यूपी के तहत बुधवार को पेय जल और स्वछता अभियान के सचिव और वर्ल्‍ड बैंक के अधिकारी मेरठ पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मेरठ के गांवों में शौचालयों का निरक्षण किया। साथ ही उन्होंने शौचालयों के निर्माण की प्रगति भी देखी। अधिकारियों ने मेरठ की स्थिति को देख संतुष्टी जताने के साथ इस अभियान में लोगों की सहभागिता का भी आभार जताने के साथ ही अधिक से अधिक लोगों को इस अभियान में साथ देने को कहा। इसके बाद वे वहां से रवाना हो गए। 

थाना दौराला क्षेत्र के अख्तियारपुर गांव में मंगलवार को भारत सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता अभियान के सचिव परमेश्वरन अय्यर और वर्ल्‍ड बैंक के अधिकारी मिस मैक वान गिन्नेकैन और एम कुल्लाप्पा पहुंचे। डीएम बी. चन्द्रकला ने सभी को शौचालय का निरीक्षण कराया। अय्यर मेरठ के गांवों में बने शौचालयों को देखकर काफी खुश हुए और डीएम बी चन्द्रकला व जनता का आभार जताते हुए कहा कि गांवों को खुले में शौच मुक्त बनाने के लिए जितना जरूरी योगदान पीएम, सीएम और डीएम का है, उतना ही जरूरी ग्राम प्रधान और गणमान्य लोगों का भी है। अय्यर ने कहा कि देश तभी स्वछ हो सकता है जब यूपी स्वछ होगा और यूपी का मेरठ काफी महत्वपूर्ण है। वर्ल्‍ड बैंक से आई मिस मेकवान गिन्नेकैन ने कहा कि मेरठ के गांवों की वर्तमान स्थिति देखकर वो काफी खुश हैंं और आगे भी इसी तरह के सहयोग करती रहेंगी। 

50 दिनों में 40 गांवों को बनाया खुले में शौच मुक्त 

आपको बता दे कि डीएम बी चन्द्रकला ने क्लीन यूपी ग्रीन यूपी के तहत गांवो को खुले में शौच मुक्त बनने के लिए एक अभियान चला रखा है। इस अभियान के तहत सरकार और जनता के पैसे से शौचालय बनवाए जा रहे हैंं और जनता को जागरूक भी किया जा रहा है। इस अभियान को सफल बनाने के लिए जिला प्रशासन ने 150 वालिंटियर बनाए हैंं, जिनमेंं से 30-30 लोगो की टीम बनाकर गांव में भेजा गया है। इस दौरान ग्राम प्रधानों ने डीएम का खुले दिल से स्वागत किया और आभार जताया। डीएम बी. चन्द्रकला की मानेंं तो महज 50 दिन में उन्होंने 40 गांवों को खुले में शौचमुक्त किया है, जबकि मार्च में और 60 गांवोंं को खुले में शौच मुक्त किया जाएगा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned