scriptएशिया चैंपियनशिप: सायना को आया जोर, सिंधू की आसान जीत | Asia championship: Saina Nehwal and PV Sindhu in quarter finals | Patrika News
अन्य खेल

एशिया चैंपियनशिप: सायना को आया जोर, सिंधू की आसान जीत

पी.कश्यप अपने अभियान में तीसरे दौर से आगे नहीं ले जा सके

Apr 24, 2015 / 12:23 pm

शक्ति सिंह

Saina Nehwal

Saina Nehwal

वुहान। विश्व की नंबर एक खिलाड़ी सायना नेहवाल और पी.वी. सिंधू ने अपने मुकाबले जीतकर एशिया बैडमिंटन चैम्पियनशिप के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि पी. कश्यप को हार का सामना करना पड़ा। पहले दौर में बाई और दूसरे दौर में वॉकओवर मिलने के बाद कोर्ट में उतरी दूसरी वरीयता प्राप्त सायना ने नोजोमी ओकूहारा को एक घंटे आठ मिनट के कड़े संघर्ष में 21-14, 10-21, 21-10 से हराकर जापानी खिलाड़ी के खिलाफ लगातार तीसरी जीत हासिल की।

दो बार विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीत चुकी सिंधू ने अपना विजयी अभियान बरकरार रखते हुए मकाऊ की तेंग लोक यू को मात्र 20 मिनट में 21-8, 21-9 से हरा दिया। पुरूष एकल में कश्यप को सातवीं वरीयता प्राप्त चीन के झेंगमिंग वांग ने एक घंटे सात मिनट में 21-23, 21-17, 21-8 से पराजित किया। मिश्रित युगल में अरूण विष्णु और अर्पणा बालन तथा पुरूष युगल में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की जोड़ी को हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा।

ओकूहारा ने दूसरा गेम जीता
सायना का इस टूर्नामेंट में यह पहला मुकाबला था और उन्हें विश्व रैंकिंग में 10वें नंबर की जापानी खिलाड़ी से कड़ी चुनौती का सामना क रना पड़ा। दोनों खिलाड़ी 2013 में चाइना ओपन के बाद पहली बार एक दूसरे के आमने सामने थी। सायना ने अच्छी शुरूआत करते हुए पहला गेम आसानी से जीत लिया लेकिन दूसरे गेम में ओकूहारा ने सायना को चौंका दिया। निर्णायक गेम में सायना ने अपनी लय में लौटते हुए जापानी खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया और 21-10 से यह गेम जीत क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली। सायना का अब पांचवीं वरीयता प्राप्त चीनी ताइपे की जू यिंग तेई से मुकाबला होगा।

आठवीं वरीयता प्राप्त सिंधू ने तीसरे दौर का मुकाबला बेहद आसानी से जीत लिया, लेकिन अब क्वार्टरफाइनल में उनका मुकाबला ओलंपिक चैम्पियन चीन की जुईरूई ली से होगा। सिंधू का इस चीनी खिलाड़ी के खिलाफ 1-1 का करियर रिकार्ड है। दोनों खिलाड़ी अंतिम बार 2012 में चाइना मास्टर्स में खेली थी और तब सिंधू ने जीत हासिल की थी। कश्यप अपने अभियान में तीसरे दौर से आगे नहीं ले जा सके। भारतीय खिलाड़ी ने पहला गेम जीतने के बाद अगले दोनों गेम गंवा दिए। मनु और सुमित को पुरूष युगल में तीसरी वरीयता प्राप्त चीनी जोड़ी जियाओलोंग लियू और जिहान कियू ने 34 मिनट में 21-10, 21-13 से पराजित किया जबकि अरूण विष्णु और अर्पणा बालन को चीनी जोड़ी केई लू और याकियोंग हुआंग ने 29 मिनट में 21-13, 21-5 से शिकस्त दी।

Home / Sports / Other Sports / एशिया चैंपियनशिप: सायना को आया जोर, सिंधू की आसान जीत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो