नरसिंह डोप मामले में सीबीआई ने दर्ज किया केस

Kamal Rajpoot

Publish: Oct, 19 2016 09:23:00 (IST)

Other Sports
नरसिंह डोप मामले में सीबीआई ने दर्ज किया केस

सीबीआई के प्रवक्ता आर. के. गौर ने आईएएनएस को बताया, हमने नरसिंह के खिलाफ एक मामला दर्ज कर लिया है

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अनुरोध पर मंगलवार को देश के अग्रणी पहलवान नरसिंह से संबंधित डोप मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली। सीबीआई के प्रवक्ता आर. के. गौर ने आईएएनएस को बताया, हमने नरसिंह के खिलाफ एक मामला दर्ज कर लिया है और रियो ओलम्पिक से पहले उन पर लगे डोपिंग के आरोपों की जांच शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि नरसिंह रियो ओलम्पिक से ठीक पहले 25 जून को डोपिंग के दोषी पाए गए थे, हालांकि अपने खिलाफ साजिश का हवाला देने के बाद उन्हें रियो जाने की अनुमति मिल गई थी। लेकिन पांच अगस्त से शुरू हुए रियो ओलम्पिक में नरसिंह का मुकाबले से एक दिन पहले खेल पंचाट न्यायालय (सीएएस) ने नरसिंह को डोपिंग का दोषी करार दिया और रियो ओलम्पिक में खेलने से प्रतिबंध लगा दिया।

शुरू से नरसिंह के समर्थन में खड़े डब्ल्यूएफआई ने 16 सितंबर को मामले की गहराई से पड़ताल के लिए इसकी जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश की। रियो डी जनेरियो से लौटने के बाद डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने प्रधानमंत्री कार्यालय से नरसिंह मामले की जांच सीबीआई से कराए जाने का अनुरोध किया। डब्ल्यूएफआई ने बाद में नरसिंह के खिलाफ शिकायत-पत्र सीबीआई को सौंप दिया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned