एशिया मिश्रित टीम बैडमिंटन चैंपियनशिप प्रणोय का कमाल बेकार, भारत हारकर भी अंतिम-8 में

Other Sports
एशिया मिश्रित टीम बैडमिंटन चैंपियनशिप प्रणोय का कमाल बेकार, भारत हारकर भी अंतिम-8 में

पहले दिन सिंगापुर को 4-1 से रौंदने के बाद गुरुवार को दूसरे दिन भारतीय दल कोरिया से 4-1 से हार गया।

नई दिल्ली। वियतनाम की हो चि मिन्ह सिटी में चल रही एशिया मिश्रित टीम बैडमिंटन चैंपियनशिप के पहले दिन सिंगापुर को 4-1 से रौंदने के बाद गुरुवार को दूसरे दिन भारतीय दल कोरिया से 4-1 से हार गया। हालांकि इसके बावजूद भारतीय टीम ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है, जहां उनका मुकाबला दूसरे ग्रुप से आने वाली टीम के साथ होगा। भारत की हार के चलते युवा पुरुष शटलर एचएस प्रणोय की जीत का जश्न भी फीका पड़ गया, जिसने शानदार प्रदर्शन करते हुए विश्व के चौथे नंबर के कोरियाई शटलर सोन वान को कड़े संघर्ष के बीच 24-22, 21-9 से हराकर सनसनी फैला दी।



भारत की शुरुआत ही खराब रही, जब मिश्रित युगल में अश्विनी पोनप्पा और बी. सुमित रेड्डी की जोड़ी को कोरिया के चेई और चोई के सामने 17-21, 21-17 और 17-21 से हार मिली। दूसरा मुकाबला प्रणोय ने जीतकर बराबरी दिलाई। पुरुष युगल मुकाबले में सात्विक और चिराग शेट्टी की कम अनुभवी जोड़ी ने कोरिया के सियांग और जुंग की अनुभवी जोड़ी को जबरदस्त टक्कर दी, लेकिन कई मैच अंक बचाने के बावजूद यह जोड़ी 15-21, 26-28 के अंतर से हार गई।



महिला एकल में तन्वी लाड का मुकाबला विश्व की शीर्ष शटलरों में से एक सुंग जी ह्यून से था और संभावित परिणाम पर ही चलते हुए तन्वी 8-21, 15-21 से हार गईं। महिला युगल मुकाबले में जीत का अंतर कुछ कम करने की उम्मीद अश्विनी पोनप्पा और एन. सिक्की रेड्डी से थी, लेकिन दोनों भारतीय शटलर नाकाम रहीं और चांग ना व सो ली की जोड़ी से 13-21, 19-21 से हार गईं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned