बास्केटबॉल विदआउट बॉर्डर्स(बीडब्ल्यूबी) शिविर के लिए चुने गए दो भारतीय

Other Sports
बास्केटबॉल विदआउट बॉर्डर्स(बीडब्ल्यूबी) शिविर के लिए चुने गए दो भारतीय

इस शिविर का आयोजन 17 से 19 फरवरी तक न्यू ओरलियांस पेलिकंस की अभ्यास सुविधा में किया जाएगा, यह आयोजन एनबीए आल स्टार 2017 का हिस्सा होगा...

मुंबई: नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन(एनबीए) और इंटरनेशनल बास्केटबॉल फेडरेशन(फिबा) ने गुरुवार को तीसरे बास्केटबॉल विदआउट बॉर्डर्स (बीडब्ल्यूबी) वैश्विक शिविर के लिए 67 लड़के और लड़कियों के अंतराष्ट्रीय समूह का चुनाव किया है। इस वैश्विक शिविर का आयोजन अमेरिका के न्यू ओरलियांस में होने जा रहा है। अंतराष्ट्रीय खिलाड़ियों के इस समूह में दो भारतीय बास्केटबॉल खिलाड़ी भी चयनित हुए हैं जिनका नाम अक्षय वर्मा और प्रियंका प्रभाकर है।

इस शिविर का आयोजन 17 से 19 फरवरी तक न्यू ओरलियांस पेलिकंस की अभ्यास सुविधा में किया जाएगा, यह आयोजन एनबीए आल स्टार 2017 का हिस्सा होगा।

सात फुट, एक इंच लंबे अक्षय वर्मा और केरल निवासी पांच फुट 10 की प्रियंका के लिए यह बहुत ही गौरवशाली क्षण है।

ऐसा पहली बार हुआ कि भारत के दो बास्केटबॉल खिलाडिय़ों अक्षय वर्मा और प्रियंका प्रभाकर को एनबीए और फिबा के बीडब्ल्यूबी ग्लोबल शिविर में जगह दी गई है।

एनबीए के वाइस प्रेजिडेंट ब्रूक्स मीक के अनुसार, बास्केटबॉल विदआउट बॉर्डर्स (बीडब्ल्यूबी) में चुने गए सभी लड़के और लड़कियों के पास एक दूसरे खिलाडियों से प्रतिस्पर्धा, सीधे तौर पर एनबीए और फीबा खिलाड़ियों, कोच और इस खेल के दिग्गजों से सीखने का एक बड़ा मौका है।

बास्केटबॉल विदआउट बॉर्डर्स की शुरुआत इस विश्वास पर की गई थी कि इसके जरिये बास्केटबॉल युवा खिलाड़ियों को अलग-अलग और विभिन्न पृष्ठभूमियां और सांस्कृतिक सीमाओं के अतिक्रमण से बाहर निकाल कर ला सके।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned