भारतीय धावक इरफान केटी ने एशियाई पैदल चाल में जीता कांसा

Other Sports
भारतीय धावक इरफान केटी ने एशियाई पैदल चाल में जीता कांसा

इरफान ने एक घंटे 20 मिनट और 59 सेकंड का समय लेकर चैंपियनशिप में तीसरा स्थान हासिल किया।

नोमी (जापान )। भारतीय धावक इरफान केटी ने एशियाई 20 किलोमीटर पैदल चाल चैंपियनशिप में रविवार को कांस्य पदक अपने नाम किया। राष्ट्रीय रिकॉर्ड धारक इरफान ने एक घंटे 20 मिनट और 59 सेकंड का समय लेकर चैंपियनशिप में तीसरा स्थान हासिल किया। हालांकि इस दौरान इरफान अपने राष्ट्रीय रिकॉर्ड एक घंटा 20 मिनट और 21 सेकंड से 38 सेकंड पीछे रहे।

Image result for Irfan KT

कोरिया के किम ह्युन सब ने एक घंटा 19 मिनट और 50 सेकंड के समय के साथ स्वर्ण पदक जीता। कजाखस्तान के जार्जी शेखो ने रजत पदक पर कब्जा जमाया। उन्होंने अपनी रेस एक घंटा 20 मिनट और 47 सेकंड में पूरी की।



उल्लेखनीय है कि केरल के रहने वाले 27 वर्षीय इरफान ने पहले ही इसी साल लंदन में होने वाली विश्व चैंपियनशिप के लिए क्वॉलिफाई कर लिया हैं। पिछले महीने राष्ट्रीय पैदल चाल प्रतियोगिता जीतने वाले इरफान का अगला लक्ष्य अब चार से 13 अगस्त के बीच होन वाली विश्व चैंपियनशिप में पदक जीतना है।

दूसरी ओर भारतीय पैदल चाल एथलीटों ने ओपन वर्ग में एक स्वर्ण और एक कांस्य पदक जीता। देवेंद्र सिंह ने ओपन वर्ग में 1:21:38 के समय के साथ स्वर्ण और गणपति कृष्णन 1:24:18 ने कांस्य पदक जीता। उधर महिला 20 किमी पैदल चाल में भारत की प्रियंका एक घंटा 37 मिनट और 42 सेकंड के साथ चौथे स्थान पर रहीं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned