मकाऊ ओपन : थम गया साइना का सफर

Other Sports
मकाऊ ओपन : थम गया साइना का सफर

विश्व रैंकिंग में 10वें नंबर की शटलर साइना को क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में 226वीं रैंकिंग वाली खिलाड़ी चीन की झांग यिमान ने 12-21, 17-21 से हराया।

मकाऊ। दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी साइना नेहवाल की मुश्किलें अभी भी कम नहीं हुई हैं। शीर्ष वरीय साइना मकाऊ ओपन ग्रां प्री गोल्ड बैडमिंटन टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। गुरुवार को विश्व रैंकिंग में शीर्ष 10 में शामिल होने वाली साइना को क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में 226वीं रैंकिंग वाली खिलाड़ी चीन की झांग यिमान ने 12-21, 17-21 से हराया।

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता 26 वर्षीय साइना मुकाबले में शुरू से ही लय में नहीं नजर आईं और महज 34 मिनट में मुकाबला हार गईं। 19 वर्षीय गैर वरीय खिलाड़ी झांग ने शुरू से ही साइना पर दबदबा बनाते हुए पहला गेम अच्छे अंतर से जीत लिया। दूसरे गेम में साइना ने शुरुआत में 5-0 की बढ़त ले ली थी लेकिन वो इसका लाभ नहीं ले सकीं और गेम हार गईं।

इससे पहले साइना ने प्री क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में इंडोनेशिया की दिनार दयाह आयुस्तिने पर करीबी जीत दर्ज करते हुए मकाऊ ओपन के क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश किया था। साइना ने इस साल अगस्त में सर्जरी कराई थी जिसके बाद से वो किसी बडे़ मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी हैं। साइना इसी महीने हांगकांग ओपन से भी क्वॉर्टर फाइल में बाहर हो गई थीं। वहीं चाइना ओपन में वो पहले ही राउंड में हार गई थीं।

मकाऊ ओपन में अब एकमात्र भारतीय चुनौती बी साई प्रणीत के रूप में बची है। प्रणीत चीन के झाऊ जुन पेंग से मुकाबला करेंगे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned