मकाऊ ओपन  : समीर, प्रणीत और कश्यप दूसरे दौर में

Other Sports
मकाऊ ओपन  : समीर, प्रणीत और कश्यप दूसरे दौर में

हांगकांग ओपन के उपविजेता समीर वर्मा, बी साई प्रणीत और पारुपल्ली कश्यप ने मकाऊ ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। वहीं सातवीं सीड एचएस प्रणय पहले दौर में रिटायर होकर बाहर हो गए।

मकाऊ। समीर ने पहले दौर में चेक गणराज्य के मिलान लुडिक को सीधे गेम में 21-11, 21-16 से हराया। यह मुकाबला 33 मिनट तक चला। अब अगले दौर में समीर इंडोनेशिया के मोहम्मद बायु पंगिस्थु से भिड़ेंगे।

एक और भारतीय खिलाड़ी प्रणीत ने पहले दौर के मुकाबले में आसान जीत दर्ज करते हुए दूसरे दौर में जगह बनाई। प्रणीत ने मकाऊ के लैम होउ हिम को मात्र 19 मिनट में 21-3 21-8 से पटखनी दी। दूसरे दौर में प्रणीत का मुकाबला चीन के सुन फेइजियांग से होगा।

प्रणय चोट के कारण अपना मैच पूरा नहीं कर पाए और पहले राउंड के पहले गेम में ही उन्हें कोर्ट छोड़ना पड़ा। कोर्ट छोड़ने से पहले वह चीनी ताइपे के चुन वेई चेन से 2-6 से पीछे चल रहे थे। दूसरी ओर चोट के बाद वापसी करने वाले कश्यप को अगले दौर में बिना खेले ही जगह मिल गई। उनके प्रतिद्वंद्वी मलयेशिया के गुओ झेंग सिम कोर्ट पर नहीं उतरे और कश्यप को वॉकओवर मिला। अगले दौर में कश्यप ताइपे के चुन वेई चेन से मुकाबला करेंगे।

गौरतलब है कि भारत की शीर्ष वरीय खिलाड़ी और पिछले तीन बार की मकाऊ ओपन चैंपियन पीवी सिंधु ने दुबई में होने वाले बीडब्ल्यूएफ सुपर सीरीज फाइनल की तैयारियों के चलते अपना नाम वापस ले लिया है। टूर्नामेंट के तीसरे वरीय किदाम्बी श्रीकांत भी प्र​तियोगिता से हट गए हैं।


Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned