scriptमैरी और विकास को आइबा ने किया सम्मानित | Mary and development awarded by Aiba | Patrika News
अन्य खेल

मैरी और विकास को आइबा ने किया सम्मानित

पांच बार की विश्व चैंपियन और ओलंपिक कास्य पदक विजेता मैरी कॉम को जहां
लीजेंड्स अवॉर्ड से सम्मानित किया गया वहीं विकास को आइबा प्रो बॉक्सिंग के
बेस्ट बॉक्सर की ट्रॉफी प्रदान की गई।

Dec 22, 2016 / 10:17 am

Mary Kom

Mary Kom

नई दिल्ली। भारत की स्टार मुक्केबाज मैरी कॉम और एशियाई खेल के स्वर्ण पदक विजेता विकास कृष्ण्न को पहली बार आइबा अवॉर्ड से नवाजा गया। स्विटजरलैंड के मोंत्रो शहर में इंटरनैशनल बॉक्सिंग फेडरेशन (आइबा) की 70वीं वर्षगांठ के आयोजन में दोनों को यह सम्मान दिया गया।

पांच बार की विश्व चैंपियन और ओलंपिक कास्य पदक विजेता मैरी कॉम को जहां लीजेंड्स अवॉर्ड से सम्मानित किया गया वहीं विकास को आइबा प्रो बॉक्सिंग के बेस्ट बॉक्सर की ट्रॉफी प्रदान की गई।

इस मौके पर 33 साल की मैरी कॉम ने अपने भविष्य के बारे में कहा कि मैं 2018 में होनेवाले एशियन गेम्स और कॉमनवेल्थ गेम्स में भाग लेना चाहती हूं। फिलहाल मेरा यहीं पर फोकस है। इसके अलावे मैं अन्य अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भी भाग लेने की कोशिश करूंगी। अपने बॉक्सिंग करियर में मैरी कॉम ने पांच बार विश्व चैंपियनशिप जीती है। उन्होंने एशियाई खेल में स्वर्ण पदक और ओलंपिक में कांस्य पदक जीता है। वह सांसद हैं और उनके तीन बच्चे हैं।

ट्रॉफी लेने के बाद विकास ने कहा कि मैं आइबा अध्यक्ष डॉ. वू के साथ एपीबी निदेशक मिर्को वुल्फ का धन्यवाद करता हूं। हमारा पिछले चार साल से कोई महासंघ नहीं था लेकिन अब हैं। मुझे आशा है कि हम भविष्य में अच्छा करेंगे। विकास ने इस साल दो एपीबी मैच खेले हैं। गौरतलब है कि अंतर्राष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ ने अपनी 70वीं वर्षगांठ पर भारतीय मुक्केबाजी संघ को स्थाई सदस्य बनाया है।

Home / Sports / Other Sports / मैरी और विकास को आइबा ने किया सम्मानित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो