सिंधू अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पांचवीं रैंकिंग पर

Nikhil Sharma

Publish: Feb, 16 2017 08:39:00 (IST)

Other Sports
सिंधू अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पांचवीं रैंकिंग पर

रियो ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाली भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू गुरुवार को जारी ताजा विश्व रैंकिंग में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पांचवीं रैंकिंग पर पहुंच गई हैं।

नई दिल्ली।  सिंधू ने अपनी रैंकिंग में एक स्थान का सुधार किया है और उनके खाते में 69399 अंक हैं। भारत की ही साइना नेहवाल अपने नौंवें स्थान पर बनी हुई हैं।

सिंधू ने 2017 की शुरुआत छठे स्थान से की थी लेकिन 26 जनवरी को वह नौंवे स्थान पर खिसक गई थीं। सिंधू उसके बाद फिर छठे स्थान पर लौटी और अब पांचवें नंबर पर आ गई हैं। सिंधू और साइना दोनों वियतनाम के हो ची मिन्ह शहर में चल रही एशियाई मिश्रित चैंपियनशिप में भारतीय टीम से हट गई थीं।

पुरुष एकल में अजय जयराम का 18वां और किदाम्बी श्रीकांत का 21वां स्थान बरकरार है। एचएस प्रणय एक स्थान के सुधार के साथ 23वें नंबर पर आ गए हैं। समीर वर्मा नौ स्थान गिरकर 34वें नंबर पर खिसक गए हैं जबकि सौरभ वर्मा 41वें स्थान पर कायम है।

पुरुष युगल में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की जोड़ी एक स्थान खिसककर 24वें नंबर पर पहुंच गई हैं। महिला युगल में टॉप 25 में कोई भारतीय जोड़ी नहीं है। हालांकि ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा दो स्थान के सुधार के साथ 27वें नंबर पर आ गई हैं। मिश्रित युगल में प्रणव चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी का 14वां स्थान कायम है।

- 6 नंबर से की थी साल 2017 की शुरुआत
- 26 जनवरी को 9वें नंबर पर खिसक गई थी सिंधू
- 69399 अंक है सिंधू के खाते में
- 9वें नंबर पर बनी हुई हैं साइना
- 18वें पर अजय और 21वें पर श्रीकांत

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned