अगला विश्व कप खेलना चाहते हैं सरदार सिंह

Other Sports
अगला विश्व कप खेलना चाहते हैं सरदार सिंह

सरदार ने कहा कि उम्र अभी मेरे लिए ज्यादा चिंता का विषय नहीं है। मेरा लक्ष्य अगले वर्ष होने वाले विश्वकप तक अपने को चुस्त और पूरी तरह से फिट रखना है। मैं एचआईएल में अच्छा प्रदर्शन कर वर्ष की शुरुआत बेहतर तरीके से करना चाहता हूं।

नई दिल्ली। अगले वर्ष नवबंर में होने वाले पुरुष हॉकी विश्व कप के आयोजन में भले ही अभी लंबा समय शेष हो लेकिन भारतीय हॉकी टीम के स्टार मिडफील्डर सरदार सिंह ने कहा है कि उनका लक्ष्य इस मेगा और अहम टूर्नामेंट तक खुद को शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत रखना है। मार्च में राष्ट्रीय टीम का अभ्यास शिविर आयोजित होना है जबकि इससे पहले उन्हें इसी महीने शुरू हो रही हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) में हिस्सा लेना है।

सरदार सिंह गत वर्ष नवबंर में संपन्न ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद 45 दिनों के लंबे अंतराल के बाद मैदान पर उतरेंगे। उन्होंने इस बारे में कहा यह एक लंबा ब्रेक था। पिछले वर्ष हमने लगातार टूर्नामेंट खेले थे और इसके बाद मिला यह ब्रेक वाकई तरोताजा कर देने वाला रहा। इससे मुझे खुद को एक बार फिर से फिटनेस पाने और थकान मिटाने का समय मिला।

SARDAR SINGH के लिए चित्र परिणाम

सरदार ने कहा कि मैं अब तरोताजा हूं और मैदान पर बेहतर प्रदर्शन करने के लिए तैयार हूं। एचआईएल मुझे खुद की तैयारियों को परखने का एक शानदार मंच रहेगा और मैं इसमें हिस्सा लेन को लेकर खासा उत्साहित हूं।

उल्लेखनीय है कि सरदार सिंह ने गत वर्ष एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में जोरदार प्रदर्शन किया था। भारत ने पाकिस्तान को फाइनल में हराकर खिताब अपने नाम किया था। स्टार मिडफील्डर ने कहा कि 45 दिनों का लंबे ब्रेक के दौरान खुद के बारे में नई रणनीतियां बनाने में और अन्य बातों पर काम करने का मौका मिला। मैंने इस दौरान अपनी फिटनेस पर काफी मेहनत की है और मेरा लक्ष्य सर्वप्रथम राष्ट्रीय कैंप में संभावितों में जगह बनाना है।

31 वर्षीय सरदार एचआईएल में जेपी पंजाब वॉरियर्स की तरफ से खेलेंगे। उन्होंने लीग में खेलने के बारे में कहा कि इस साल लीग में हिस्सा लेना मेरे लिए इस कारण भी खास है कि मुझे इसके माध्यम से अपनी फिटनेस और तैयारियों को जांचने का अवसर मिलेगा। मैं ऑस्ट्रेलिया के जैमी ड्वायर जैसे खिलाडिय़ों से बेहद प्रभावित हूं जो 35-36 की उम्र में भी अपने खेल के चरम पर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि उम्र अभी मेरे लिए ज्यादा चिंता का विषय नहीं है। मेरा लक्ष्य अगले वर्ष होने वाले विश्वकप तक अपने को चुस्त और पूरी तरह से फिट रखना है। मैं एचआईएल में अच्छा प्रदर्शन कर वर्ष की शुरुआत बेहतर तरीके से करना चाहता हूं।

जेपी वॉरियर्स के इस बार खिताब के बचाव पर उन्होंने कहा कि कागज पर देखें तो टीम बेहद मजबूत नजर आ रही है। टीम में पुराने चेहरे ही शामिल हैं। हमारे बीच बेहतर तालमेल है और एक दूसरे को अच्छी तरह समझते हैं। ऐसे में कोई कारण नहीं है कि हम खिताब का बचाव न कर सकें।

सरदार ने गत वर्ष जूनियर विश्व कप जीतने वाली टीम की भी जमकर सराहना की और कहा कि यह देश में हॉकी के विकास के लिए उत्साहजनक है और इससे राष्ट्रीय टीम के लिए भी ज्यादा से ज्यादा विकल्प उपलब्ध रहेंगे।

एचआईएल की शुरुआत 21 जनवरी से हो रही है जबकि जेपी वारियर्स अपने अभियान की शुरुआत 27 जनवरी से दबंग मुंबई के खिलाफ करेगा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned