प्रो-कबड्डी लीग के लिए ये खिलाड़ी हुए सीजन-5 के लिए रिटेन हुए

Nikhil Sharma

Publish: May, 15 2017 08:43:00 (IST)

Other Sports
प्रो-कबड्डी लीग के लिए ये खिलाड़ी हुए सीजन-5 के लिए रिटेन हुए

प्रो-कबड्डी लीग के सीजन-5 के लिए अनूप कुमार, राहुल चौधरी, मिराज शेख, प्रदीप नरवाल, दीपक हुड्डा, जांग कुन ली, आशीष कुमार को उनकी टीमों द्वारा रिटेन किया गया है। नए सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 22 और 23 मई को राजधानी दिल्ली होगी, जिसमें 350 से भी अधिक खिलाड़ियों की बोली लगेगी।

मुंबई। रोमांचक बात यह है कि जयपुर पिंक पैंथर्स ने अपने किसी भी खिलाड़ी को रिटेन नहीं किया है। इसमें टीम के कप्तान जसवीर सिंह भी शामिल नहीं है।

इस लीग में पिछले चार सीजनों में खेलती आ रही आठ टीमों से जयपुर के अलावा अन्य सात टीमों ने अपने महत्वपूर्ण खिलाड़ी को रिटेन किया है। प्रो-कबड्डी लीग के दूसरे सीजन की विजेता यू-मुंबा ने पांचवें सीजन के लिए अपने कप्तान अनूप कुमार को रिटेन किया है।

इसके अलावा, प्रो-कबड्डी लीग के सीजन-1 और सीजन-4 में सर्वश्रेष्ठ रेडर का खिताब जीतने वाले राहुल चौधरी को तेलुगू टाइटंस ने रिटेन किया है। वह इस टीम के कप्तान भी हैं।

कबड्डी लीग के सीजन-3 और सीजन-4 को जीतने वाली पटना पाइरेट्स ने अपने सबसे युवा और बेहतरीन खिलाड़ी प्रदीप नरवाल को रिटेन किया है। प्रदीप अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर सीजन-3 में सर्वश्रेष्ठ उभरते खिलाड़ी, चौथे सीजन में सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी का खिताब जीत चुके हैं।

दक्षिण कोरिया के कबड्डी खिलाड़ी को बंगाल वॉरियर्स ने रिटेन किया है। वह टीम के सबसे बेहतरीन रेडर हैं। इसके अलावा, दबंग दिल्ली ने अपने कप्तान मिराज शेख, पुनेरी पल्टन ने अपने सबसे सफल रेडर दीपक हुड्डा और बेंगलुरू बुल्स ने बी-वर्ग के खिलाड़ी और डिफेंडर आशीष कुमार को रिटेन किया है।

कबड्डी लीग के इस सीजन में कई नए बदलाव हुए हैं। इसमें सबसे पहला बदलाव है टीमों की संख्या में बढ़ावा। इस बार आठ नहीं, बल्कि 12 टीमें एक-दूसरे से प्रतिस्पर्धा करेंगी। इसके लिए इस सीजन में लीग में चार नई टीमों को शामिल किया गया है, जिसमें चेन्नई, अहमदाबाद, लखनऊ और हरियाणा शामिल हैं।

इस बदलाव के तहत कबड्डी लीग का पांचवां सीजन 13 सप्ताह तक चलेगा, जिसमें 130 से भी अधिक मैच खेले जाएंगे। इस सीजन की शुरुआत जुलाई में होगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned